उत्तर प्रदेशचंदौलीझांसीराजनीतिलख़नऊस्वास्थ्य

कमल से लक्ष्मी व लक्ष्मी से होगा विकास: योगी

749 करोड़ की 78 योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण

Chanaudli news: कमल माता लक्ष्मी को प्रिय है, लक्ष्मी जहाँ होती है वहां विकास होना शुरू हो जाता है। इसका प्रत्यक्ष असर इस समय देश, प्रदेश व जिले में देखने को मिल रहा है। उक्त बातें शनिवार को सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 734 करोड़ रुपये के 78 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण के दौरान जनसमूह से कहा।

लोकार्पण कार्यक्रम के बाद उपलब्धियों गिनाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जिले का निर्माण हुए 27 वर्ष हो गए। लेकिन अब तक जिले का विकास नही जो सका। यह बात अलग रही कि जिले को पिछड़ा होने का दाग लगा। लेकिन भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने विकास का पहिया तेजी से दौड़ाया है। जिसका परिणाम सबके सामने है। चन्दौली जिले का अपना एक मेडिकल कालेज हो गया। जिसका फायदा केवल चन्दौली को ही नहीं बल्कि बिहार राज्य को भी मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने मेडिकल कालेज को जनपद को आस्था से जोड़ते हुए कहा कि यह भूमि तपस्थली के साथ साथ अन्नदाता है।  जो बिना भेदभाव के जीवन जीने की कला सीखाते थे। इसलिए यहां के मेडिकल कालेज भी बाबा कीनाराम के नाम पर कर दिया गया। अपने 17 मिनट के उद्बोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि कहा कि मोदी की शत प्रतिशत गारंटी वाली सरकार है। जिसका असर यह है आज भारत  अर्थव्यवस्था में 05 वां स्थान वाला देश है। जिसे 2029 तक तीसरे स्थान पर लाना है। 

यह भी पढ़े: news place. in मूर्ति बनी रही मंच की विभूतियां

इसके पहले 2014 की सरकार में घोटाला, नक्सलवाद, उग्रवाद पहचान बन गयी थी। उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में उद्यमी अपनी कारोबार बढ़ाने के लिए स्वयं सरकार के पास आ रहे है। मुख्यमंत्री ने सांसद प्रत्याशी डॉ महेन्द्रनाथ पांडेय के पक्ष में वोट देने की अपील करते हुए कहा कि कैबिनेट मंत्री टीम वर्क की तरह कार्य करने वाले नेता है। जिसका परिणाम रहा कि आज जिले में सब कुछ उपलब्ध हो रहा है। मेडिकल कालेज, 6लेन की सड़क, 04 लेन कि सड़कों के अलावा सिंचाई आदि लिए कार्य हुआ है।

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page