उत्तर प्रदेशक्राइमगोरखपुरचंदौलीझांसीमिर्जापुरमुरादाबादराजनीतिराष्ट्रीयलख़नऊवाराणसी

दिनभर कार्यशाला रात में बन जा रहे कारखास

लाइन में विशेष प्रशिक्षण के लिए बुलाये गए है जिले के 36 कारखास, सर्विलांस व एसओजी रहा अछूता

कारखासों के हटने के बाद नए भी जुगाड़ में खर्च कर रहे ऊर्जा

लाइन में लगे कुछ कारखास फॉलोअर के जगह खुद बना रहे लजीज व्यंजन

Chandauli news: विशेष प्रशिक्षण के लिए थानों से लाइन में आमद कराने वाले कारखास दिन में प्रशिक्षण ले रहे है। शाम सात बजे गड़ना के बाद च अपने काम में लग जाए रहे है। हालांकि थानों से लाईन में गए कारखासों का जगह भरने के लिए कई दावेदार आजकल एसओ के इर्द गिर्द मंडरा रहे है। कुछ जगह तो बकायदे अपने मंसूबे में सफल भी हो गए है। वहीं कुछ जगह जुगाड़ में इस कदर डालने आप को लचकदार बना लिए है कि साहब के फॉलोअर के जगह खुद लजीज व्यंजन तक बना रहे है। साहब गर्मी से परेशान न हो जाय इसका भी विशेष ध्यान दिया जा रहा। जिसका असर है कि  साहब भी कार्यालय  वातानुकूलित कार्यालय के बन्द शीशे ही बाहर की स्थिति का जायजा ले रहे।

जनपद आगमन के चंद दिनों बाद ही पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे ने एक झटके में थानों के कारखासों को लाईन में बुला लिए। इससे विभाग में हड़कम्प मच गया। एक सप्ताह से पुलिस अधीक्षक के इस कार्यवाही के पीछे के राज को जानने के लिए कारखास व थाना प्रभारी अपने सूत्र तेज किये है। हालांकि पुलिस अधीक्षक की कार्यवाही में थाना प्रभारियों ने सुचिता नही दिखायी। जहां पर चार चार कारखास वहां से 02 को भेजा गया।

पुलिस अधीक्षक के इस कार्यवाही से सर्विलांस व एसओजी को अछूता रखा गया है। एसओजी व सर्विलांस में दो ऐसे चेहरे है जो शराब की दुकानों से लेकर सड़क मार्ग से एनडीपीएस, शराब व गौ तश्करों से जजिया कर वसूलते है। इन लोंगो को अभी छुआ नही गया।

वहीं जो लोग पुलिस लाईन में विशेष प्रशिक्षण के लिए लाइन में आमद कराये है वह शाम सात बजे  गड़ना के बाद सम्बंधित थाने पर पहुंच जाए रहे है। जहां रात्रिकालीन ड्यूटी में मुस्तैद हो जा रहे है।अधिकांश  थाना प्रभारी भी इस आस में उन लोंगो से ही कार्य ले रहे की शायद प्रशिक्षण के बाद वापसी हो जाय। जबकि अन्य दावेदार भी सारथी बनने के लिए अपने शौर्य कुशलता का प्रदर्शन कर रहे है। इसमें जाति, जिला , राजनैतिक  मजबूत पकड़ हर तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे।

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page