उत्तर प्रदेशक्राइमखेलचंदौली

“रानी” को रवि बनाकर बन गया सफाई कर्मी

डीआईओएस व विद्यालय ने फर्जी सर्टिफिकेट का किया सत्यापन

Chandauli news: जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में फर्जी सर्टिफिकेट लगाकर मृतक आश्रित में सफाईकर्मी बन गया। जिसकी पोस्टिंग चहनियां विकास खंड के पपौरा गौ शाला में पोस्ट किया है। मामले की जांच के लिए जिलाधिकारी ने डीपीआरओ को निर्देशित किया । 

रवि के नाम की मार्कसीट

सफाईकर्मी रवि कुमार शर्मा पुत्र अशोक कुमार शर्मा ने नियुक्ति पाने लिये हाईस्कूल का अंकपत्र लगाया जिसका रोल नम्बर 3291145 वर्ष 2010 में उत्तीर्ण होने का लगाकर नौकरी पा गया। जबकि उक्त रानी कुमार विश्वकर्मा पुत्र अशोक कुमार विश्वकर्मा का नाम दर्ज है तथा जन्म तिथि 8/11/93 है । रवि के फर्जी अंकपत्र पर नियुक्ति पाने की शशि शर्मा ने शिकायत डीपीआरओ कार्यालय में किया गया। लेकिन विभागीय तालमेल ने मामले को नजर अंदाज कर दिया।

इसके बाद जिलाधिकारी व मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत किया गया। जिलाधिकारी ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए अंकपत्र का जांच डीआईओएस कार्यालय से कराया। जिसमे अंकपत्र की मूल सीट में रानी कुमार विश्वकर्मा दर्ज है। अंकपत्र फर्जी होने की शिकायत पुष्ट होने के बाद भी अब तक कोई कारीवाही नही हो पायी है। 

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page