अयोध्याउत्तर प्रदेशक्राइमखेलगोरखपुरचंदौलीझांसीबांदामनोरंजन

विडम्बना: एसडीएम के आदेश का तहसीलदार कराएंगे जांच!

लापरवाही के आरोप में  लेखपाल को एसडीएम सकलडीहा ने कर दिया निलंबित

लेखपालों ने एसडीएम को बताया तानाशाह

Chandauli news:  लापरवाही के मामले में सकलडीहा एसडीएम ने एक लेखपाल को निलंबित कर दिया। जिसकी जानकारी के बाद लेखपाल यूनियन सक्रिय हो गया। एसडीएम के इस कार्यवाही के विरोध में लेखपाल आंदोलन का राह पकड़ लिया। काली पट्टी बांध कर कार्य करना शुरू कर दिए। लेखपालों ने एसडीएम को तानाशाह कहा। इन लोंगो ने कार्यवाही वापस लेने की मांग करते हुए शुक्रवार को पत्रक तहसीलदार को सौंपा। उधर एसडीएम के इस कार्यवाही पर तहसीलदार ने कहा कि जांच करायी जाएगी।

तहसीलदार को पत्रक देते लेखपाल

सकलडीहा लेखपाल संघ तहसील अध्यक्ष चंदन यादव ने कहा कि इस तरह कि कार्यवाही एसडीएम के तानाशाही रवैया को दर्शाता है। आए दिन लेखपालों का जानबूझकर उत्पीड़न किया जा रहा है। जब कि शासन के महत्वपूर्ण योजनाओं को धरातल पर लाने में लेखपाल अपनी पूरी भागीदारी निभाने का कार्य करता है। इसके बावजूद भी अपने कार्यक्षेत्र से अतिरिक्त कार्य के बोझ को लेकर लेखपाल कार्य करता है। एसडीएम के निलंबन को तानाशाही बताते हुए जल्द से जल्द निलंबित हुए लेखपालों को बहाल करने तथा अन्य विभागीय की कार्यवाहियों को समाप्त करने की मांग किया। मांगे पूरी न होने पर अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार का धमकी दिया। तहसीलदार राहुल सिंह ने कहा कि संबंधित मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी मौके पर राजस्व कर्मी वीरेंद्र कौशल, प्रेमानंद मौर्य, रामकेश, विनय , बलवंत सहित अन्य लेखपाल मौजूद रहे।

फोटो: अधिवक्ता ने लेखपाल के खिलाफ दिया पत्र

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page