अयोध्याउत्तर प्रदेशक्राइमखेलगोरखपुरचंदौलीझांसीबांदामनोरंजनमिर्जापुरमुरादाबादराजनीति

समय से सेंटर न पहुंचना पड़े इसके लिए ऑनलाइन उपस्थिति का सीएचओ कर रही विरोध

एसीएमओ ने कहा मुख्यालय से दिशा निर्देश करना होगा पालन

एसीएमओ को तीन  सूत्रीय मांग का सीएचओ ने सौंपा ज्ञापन

Chandauli news:  ग्रामांचल में मरीजों को बेहतर व त्वरित ईलाज मिल सके इसके लिए आयुष्मान आरोग्य मन्दिर(सीएचओ) का स्थापना करा कर यहां पर सीएचओ की पोस्टिंग कर दी है। लेकिन यह लोग भी बड़े भाईयों की तरह (सरकारी अस्पताल के डॉक्टर) सेंटर पर कभी कभार पहुंचने लगे है। जिसकी शिकायत के बाद शासन ने ऑनलाइन उपस्थिति अनिवार्य कर दी। अभी यह उपस्थिति सेल्फी के माध्यम से लगाई जा रही है। जिसका विरोध करते हुए सभी सीएचओ ने मुख्यालय पर एसीएमओ को ज्ञापन सौंपा।

आन लाइन उपस्थिति सी एच ओ के गले की फांस बन गई है, सहित अन्य मांगो को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी शुक्रवार को जनपद मे लामबंद थे। जनपद के नौ ब्लाकों मे अपने प्रभारी को मिशन निदेशक लखनऊ को संबोधित पांच सूत्रीय मांग सौंपा। इसके साथ ही मुख्यालय पर सीएमओ आफिस पहुचकर नारेबाजी शुरू कर दिया। 

इसके बाद इन सभी ने अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी  आर बी शरण को मांग पत्र सौंपा गया। कहा कि एएमएसएप पर उपस्थिति सी एचओ के लिए ही केवल अनिवार्य किया गया है जो अनुचित है । कहा कि समान नियम होना चाहिए। विभाग मे यह नियम सब पर या तो लागू होना चाहिए या बंद कर दिया जाए। छह वर्ष पूर्ण कर लेने के बाद नियमित करने का निर्देशन है जो लागू होना चाहिए। वहीं सैलरी व पीवी आई भी अन्य प्रांतों की तरह यहां भी लागू हो। इस दौरान प्रियतमा तिवारी, लक्ष्मी गुप्ता, सुमन यादव, रश्मि पाल, रेनू, बैशाली, सीमा, दिपिका, ज्योति, तनु, छाया, अजीत, किरन, अंजलि, ममता,मधु शालिनी, सहित अन्य मौजूद रहीं।

क्या कहते है अधिकारी: इस सम्बंध में डॉक्टर आर बी शरण ने कहा कि लखनऊ मुख्यालय का दिशा निर्देश है। जिसका पालन हर हाल में करना होना। टीम लगातार जाँच कर रही है। लापरवाही मिलने पर कार्यवाही होगी। इन लोंगो के मांग को मुख्यालय भेजा जाएगा। शासन परिवर्तन करेगा तो उसका पालन कराया जाएगा।

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page