अयोध्याउत्तर प्रदेशक्राइमखेलगोरखपुरचंदौलीझांसीमनोरंजनमुरादाबादराज्य

एसओ, इंस्पेक्टर के गतिविधियों पर वीडियो कॉल से निगरानी

अचानक किसी भी थाना प्रभारी के नम्बर पर आ सकता है वीडियो कॉल

मोहर्रम के दिन अधिकांश थाना प्रभारियों का हुआ लाइव टेस्टिंग

Chandauli news: पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे की कार्यशैली बड़े साहब बनकर वातानुकूलित कक्ष से थाना चलाने वाले मातहतों के लिए मुसीबत बनता जा रहा है। कारण की पहले आईटी को लाइव लोकेशन नगर में गश्त व क्षेत्र में भ्रमण होने का देकर बड़े साहब अपने कमरे में चैन की नींद सोते थे। उधर देर रात्रि तक थाने की गाड़ी लेकर ड्राइवर व कारखास घूमते थे। लेकिन इस कार्यप्रणाली पर रोक लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे अब लाइव टेस्टिंग शुरू कर दिए है।

इस टेस्टिंग के तहत कभी भी किसी थाना प्रभारियों  को वीडियो कॉल किया जा सकता है। इसमें सम्बंधित थाना प्रभारी को अपना लोकेशन दिखाना होगा। जिससे अब कमरे से गश्त करने की परंपरा टूटने वाली है। सूत्रों की माने तो इस लाइव टेस्टिंग मानिटरिंग की शुरुआत पिछले दिनों मोहर्रम  पर ड्यूटी में लगे लोंगो से किया गया। जिनके नम्बर पर अचानक वीडियो कॉल आया। उसे रिसीव करने के बाद किस स्थान पर ड्यूटी में लगे है वहा का लोकेशन देखा गया।

इसके अलावा कुछ दिन पहले भ्रस्टाचार पर प्रहार करने के लिए पुलिस अधीक्षक ने 36 कारखासों को विशेष प्रशिक्षण के लिये थाने से लाईन में आमद करा दिए है। यह विशेष प्रशिक्षण कितने दिन का होगा इसकी जानकारी किसी के पास नही है। थानों से लाइन में आकर प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे लोंगो में इस बात की बेचैनी है कि पुनः थाने में तैनाती मिलेगी या फिर इसके बाद मुलजिम ड्यूटी व वीआईपी ड्यूटी में ही समय काटना होगा। अब करखासों की बेचैनी को देखते हुए अक्सर लोगों को चार्ज दिलाने की ढिंग हांकने वालों की तरफ भी यह सभी आकर्षित हो रहे है। इसके अलावा कार्य की लापरवाही में धरौली चौकी प्रभारी व सैदुपुर को लाइन हाजिर किया गया है। एक पखवारे में इस तरह की कार्यवाही से हड़कम्प की स्थिति बनी हुई है।

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page