Uncategorizedउत्तर प्रदेशक्राइमखेलचंदौलीमिर्जापुरराजनीतिलख़नऊशिक्षा/रोजगार

अवैध कब्जाधारियों पर तहसीलदार की मेहबानी पर बिफरे डीएम

सकलडीहा तहसील में सुन रहे थे फरियाद, 45 में 06 का हुआ निस्तारण

Chandauli news: सकलडीहा तहसील समाधान दिवस जिलाधिकारी की अध्यक्षता में शनिवार को हुआ। जिसमें 45 फरियादियों ने प्रार्थना पत्र दिया। जिसमें मौके पर 06 का निस्तारण हुआ। अन्य प्रार्थना पत्र को सम्बंधित को सौंप दिया गया। समाधान दिवस के बाद पूर्व के आवेदन की कार्यवाही का जिलाधिकारी समीक्षा कर रहे थे। जिसमें समय निस्तारण न होने पर उन्होंने जमकर फटकार लगाया। इसके साथ ही उन्होंने तहसीलदार से सरकारी जमीन पर अतिक्रमण खाली कराने के मामले में सुस्त प्रगति पर जमकर लताड़ लगाते हुए एक सप्ताह में कार्यवाही करने का निर्देश दिए।

शनिवार को सकलडीहा में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में समाधान दिवस का आयोजन हुआ। जिसमें पुलिस अधीक्षक सहित जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे। जिलाधिकारी ने अधिकारियों से कहा कि शासन की मंशा है कि जनता को न्याय के लिए कार्यालयों के चक्कर न लगाना पड़े। इसके लिए जिस भी विभाग से सम्बंधित आवेदन पड़ रहे है। वह उसका निस्तारण गुडवत्ता पूर्ण करें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किसी भी मामले में फर्जी रिपोर्ट अधिकारी न लगाएं। अन्यथा क्रॉस जांच में शिकायत सही निकला तो कार्यवाही तय है।

तहसील दिवस के समापन के बाद जिलाधिकारी सरकारी भूमि पर अवैध अतिक्रमण के विरुद्ध हुए कार्यवाही के विषय में जानकारी तहसीलदार से ले रहे थे। इसमें काफी खराब प्रगति मिली। कुछ मामले में बेदखली का आदेश होने के बाद भी अब तक उनमें लापरवाही सामने मिली। जिसपर जिलाधिकारी ने काफी नाराजगी जाहिर करते हुए एक सप्ताह का तहसीलदार को समय दिया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक डॉ अनिल कुमार, सीएमओ डॉ वाई के राय, एसडीएम अनुपम मिश्रा, खण्ड विकास अधिकारी सकलडीहा केके सिंह सहित तमाम अधिकारी उपस्थित रहे।

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page