Uncategorizedअंतरराष्ट्रीयअध्यात्मउत्तर प्रदेशक्राइमखेलगोरखपुरचंदौलीमनोरंजनमिर्जापुरराजनीतिराज्यराष्ट्रीयलख़नऊवाराणसीशिक्षा/रोजगारस्वास्थ्य

डीएम साहब!रजिस्टर में दबकर रह जाती है पीस कमेटी में बतायी गयी समस्या

त्योहार में तय समय पर कट जाती है बिजली, बन्द हो जाता है पानी

Chandauli news: शनिवार को पुलिस लाइन सभागार में बकरीद पर्व को लेकर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में धर्म गुरुओं की बैठक हुआ। जिसमें बकरीद पर्व व आगामी कावंड़ यात्रा में शांति ब्यवस्था को लेकर अधिकारियों धर्मगुरुओं से इस दौरान होने वाली समस्या के विषय मे जानकारी लिया। जिसमें मस्जिद के पास पानी निकासी तो कहीं साफ सफाई की समस्या सामने आयी। जिसपर जिलाधिकारी ने सम्बंधित अधिकारियों को जिम्मेदारी देते हुए कहा कि दो दिन के अंदर सभी मस्जिदों के आस पास सफाई हो जानी चाहिए।

पुलिस लाइन सभागार बैठक में उपस्थित अधिकारी व धर्मगुरु

वहीं अलीनगर जामा मस्जिद के ईमाम शम्स आलम ने जिलाधिकारी से कहा कि साहब पिछले 20 वर्ष से इस पीस कमेटी का हिस्सा बनता आ रहा हूँ। हर वर्ष यहां ईद व बकरीद के समय होने वाली समस्याओं को अवगत कराया जाता है। लेकिन यह समस्या इस बन्द कमरे व शांति समिति के रजिस्टर में ही दब कर रह जाता है। उन्होंने कहा कि बकरीद के दिन सुबह छह बजे से दिन के 09 बजे तक बिजली की अत्यंत आवश्यकता होती है। लेकिन बिजली विभाग के लोग पूरे दिन व रात्रि में बबली बिजली देंगे लेकिन सुबह के इस तीन घण्टे बिजली की कटौती अवश्य कर देते है। ईमाम शम्स आलम के इस आरोप को जिलाधिकारी ने गम्भीरता से लिया। उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों से इस दिन के ब्यवस्था के बाबत जानकारी लिया। जिसमे बिजली विभाग के अधिकारी ने कहा कि बकरीद के दिन इस तीन घण्टे बिजली निर्वाध गति से मिले इसकी पूरी ब्यवस्था की गई है।

सतपोखरी में पानी निकासी की समस्या से अवगत कराया गया। इसके साथ ही बकरीद के दिन कुर्बानी के बाद के मलबे का निस्तारण प्रबंध के लिए पर्याप्त नमक व गाड़ी की ब्यवस्था कराने की मांग किया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल,अपर जिलाधिकारी उमेश मिश्रा, अपर पुलिस अधीक्षक सदर विनय कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन सुखराम भारती, एसडीएम सदर दिग्विजय सिंह, मनोज पाठक, सीओ अनिरुद्ध सिंह, राजेश राय, आशुतोष त्रिपाठी, रामबीर सिंह सहित तमाम अधिकारी उपस्थित रहे।

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page