उत्तर प्रदेशक्राइमखेलचंदौलीबांदाराष्ट्रीयलख़नऊवाराणसी

थानों पर इंस्पेक्टर कोतवाली का चार्ज एसआई को

मानक बिहीन निरीक्षको की भरमार

Chandauli news: सकलडीहा इंस्पेक्टर राजीव सिंह के गैर जनपद स्थान्तरित होने पर एसपी अनिल कुमार ने उनको जनपद छोड़ने की तिथि निश्चित कर दिया। उनके स्थान पर पुलिस लाइन में तैनात एसआई संजय कुमार सिंह को सकलडीहा का चार्ज दिया गया। जबकि नौगढ़ के इंस्पेक्टर विमलेश मौर्या को हटाकर विवेचना सेल में भेज दिया गया। सैयदराजा थाना पर तैनात एसआई जितेंद्र बहादुर सिंह को नौगढ़ थानाध्यक्ष बनाया गया है।

फोटो: निरीक्षक\ थानाध्यक्ष के पोस्टिंग का आदेश

लोक सभा चुनाव को देखते हुए तीन वर्ष का कार्यकाल जनपद में ब्यतीत करने वाले निरीक्षको का गैर जनपद ट्रांसफर हो रहा है। पिछले दिनों की गस्ती में एक दर्जन से अधिक निरीक्षको गैर जनपद चले गए है। वहीं एक दो इंस्पेक्टर अभी बचे हुए थे। जिसमें सकलडीहा राजीव कुमार सिंह व बलुआ इंस्पेक्टर विनोद मिश्रा शामिल है। हालांकि अभी विनोद मिश्रा का स्थान्तरण नही हुआ है। राजीव सिंह को मिर्जापुर भेज दिया गया है। जिनकी तिथि जाने के लिए निश्चित हो गयी।

राजीव सिंह के ट्रांसफर के बाद कोतवाली निरीक्षक का पद खाली हो गया। इनके स्थान पर नई तैनाती की गई है। सूत्रों की माने तो एक दर्जन से अधिक इंस्पेक्टर मुख्यालय के विभिन्न शाखा में तैनात है। लेकिन यह लोग पुलिस अधीक्षक के मानक पर खरा नही उतर पाये। जिसके कारण कोतवाली में इंस्पेक्टर रैंक के पद पर एसआई की तैनाती की गई। सकलडीहा के अलावा चकिया कोतवाली में भी एसआई को प्रभारी बनाया गया है। जबकि धीना , बलुआ जैसे थानों पर इंस्पेक्टर पोस्ट है।

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page