चंदौलीशिक्षा/रोजगार

हाल ए कस्तूरबा: बच्चियों को नही मिलता भरपेट भोजन

वार्डेन व रसोइयां के खींचतान में पीस रही बच्चियां

चन्दौली। कस्तूरबा गांधी आवसीय विद्यालय सदर में वार्डेन व रसोइयों के आपसी खींचतान में यहाँ पढ़ने वाली बच्चियां प्रभावित हो रही। इन बच्चियों को भरपेट भोजन नही मिल पाता है। जिससे अन्य विद्यालय की अपेक्षा यहाँ पर प्रवेश लेने के बाद बच्चियां रुकना पसंद नही करती।

बेसिक शिक्षा अधिकारी के प्रांगण में संचालित वार्डेन व रसोइयों का शीतयुद्ध पिछले कई वर्ष से चला आ रहा है। जो मंगलवार को काफी तूल पकड़ लिया। मामला यहाँ तक पहुंच गया कि आपस से ही सभी भीड़ गए। रसोइयां अपने घर फोनकर लड़के को बुला ली। सुरक्षा ब्यवस्था का मानक तोड़ते हुए बच्चियों के विद्यालय में घुस गया। यहाँ तक कि उसने वार्डेन व अन्य कर्मचारियों के साथ गाली गलौज किया। तब तक मामले की जानकारी चंद कदम की दूरी पर बैठे जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को नही हुई। रसोइया के बेटे द्वारा गाली गलौज की जानकारी एक शिक्षक ने बीएसए, खण्ड शिक्षा अधिकारी व डीसी कस्तूरबा को दिया। कस्तूरबा में बवाल की जानकारी के बाद पहुंचे अधिकारियों ने स्थिति को संभाला। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने रसोइयां, वार्डेन व अन्य कर्मचारियों को बुलाकर फटकार लगाते हुए। तीन सदस्यीय टीम जांच के लिए लगा दिए है।

फोटो: जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी

क्या कहते है अधिकारी:

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येंद्र कुमार सिंह ने कहा कि मामला आपसी मनमुटाव का था। जो मंगलवार को रसोइयां के परिजन के हस्तक्षेप से बढ़ा है। प्रकरण की जांच कराई जाएगी। जो भी दोषी पाया जाएगा उसे दण्डित किया जाएगा।

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page