Uncategorizedउत्तर प्रदेशखेलचंदौलीराष्ट्रीयलख़नऊवाराणसीशिक्षा/रोजगार

कान्वेंट के बच्चों का कैनवास पर प्रदर्शन

बृजनदिनीं कान्वेंट चहनियां में कला प्रदर्शन

Chandauli news: भर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाली कान्वेंट के बच्चियों के कैनवास पर चित्रकला में अपनी प्रतिभा का झंडा गाड़ दिया। ब्रिजनन्दिनी कान्वेंट चहनियां में शनिवार को चित्रकला,लेखन प्रदर्शनी का आयोजन किया गया था। जिसका शुभारंभ संस्था के चेयरमैन बिरजू अग्रहरि ने किया। इसके बाद स्कूल के बच्चे अपने अपने प्रतिभा का प्रदर्शन चित्रकला के माध्यम से किया।

इस शैक्षणिक सत्र का क्विज प्रतियोगिता, आर्ट एंड क्राफ्ट,निबंध लेखन प्रतियोगिता में सभी वर्ग के बच्चों ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन के साथ हुआ। इसके बाद चेयमैन बिरजू अग्रहरि ने कहा कि बृजनंदनी समूह ऐसे प्रतियोगिताओं का आयोजन समय समय पर कराकर बच्चों के प्रतिभा की खोज करता है। उन्होंने बच्चों का हौसला अफजाई करते हुए कहा कि आप अपने प्रतिभा का लोहा मनवाते रहिए हम आपके लिए प्लेटफार्म उपलब्ध कराते रहेंगे।
प्रतियोगिता के दौरान क्विज प्रतियोगिता में बच्चों का उत्साह उनकी टीम को लेकर देखते बन रहा था। निबंध प्रतियोगिता में बच्चें विभिन्न विषयों पर अपने विचारों को लिखने में मशगूल दिखे। कला प्रतियोगिता में कन्या भ्रूण हत्या, मेरा देश, यातायात सुरक्षा, भ्रष्टाचार, शिक्षा आदि विषयों पर बच्चों ने अपने मनोभाव को कलाकृति से प्रदर्शित किया।
इस दौरान वाचस्पति, मीरा पाल, सलमा बेगम, आलोक सिंह, कुंदन, शिवशंकर त्रिपाठी, अनिल श्रीवास्तव, रीना सिंह, माधुरी पांडेय ने बच्चों के प्रदर्शनी में निर्णायक की भूमिका अदा किए।

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page