उत्तर प्रदेशक्राइमखेलचंदौलीराजनीतिराज्यवाराणसी

जमीन के अभाव में “जलजीवन मिशन” के रुके कार्य को एसडीएम ने दी गति

पोस्टिंग के एक पखवाड़े में 20 गांव में शुरू हुआ कार्य

Chandauli news: जनपद के सबसे बड़ी तहसील के रूप विख्यात सकलडीहा का विकास जमीनी विवाद में रुका पड़ा है। जिसके निराकरण का कार्य गति पकड़ लिया है। एसडीएम अनुपम मिश्रा ने अपने 17 दिन के कार्यकाल में विकास में बाधक बने जमीनी विवाद को सुलझाकर वर्षो से रुके कार्य को प्रारम्भ करा रहे है।

पिछले दिनों जिलाधिकारी ने सकलडीहा एसडीएम मनोज पाठक को जिलामुख्यालय भेज दिया। सकलडीहा का चार्ज युवा अधिकारी अनुपम मिश्रा को दिया। चार्ज के बाद से एसडीएम का फोकस जमीनी विवाद निस्तारण पर रहा। जिसका असर शुरू हो गया है। एक पखवाड़े में एसडीएम ने 164 ऐसे मामले का निस्तारण किया जो पिछले कई वर्षों से लंबित पड़ा था।

इसके साथ ही सरकार की महत्वपूर्ण योजना “जल जीवन मिशन” का कार्य 25 गांव में जमीनी विवाद के कारण शुरू नही हो सका था। जिसका निस्तारण बैठक व न्यायालय के माध्यम से निस्तारित कराते हुए जलनिगम को जमीन उपलब्ध करा दिया। इसमें बड़गांव, नदेसर, पूरा कटारु,सढान, सिकरौरा कला, रामरेपुर, बलारपुर, बर्थरा कला, बर्थरा खुर्द, धरहरा, नईकोट, शिवपुर व सेवखर खुर्द में जमीन उपलब्ध करा दिया गया है।

एस डीएम अनुपम मिश्रा ने news place. in से औपचारिक वार्ता के क्रम में बताया कि उनका फोकस जमीनी विवाद के निस्तारण को प्राथमिकता पर रखना है। जिसमें धारा 24, धारा-116 का ससमय निस्तारण कराना है। उन्होंने बताया कि हर हाल में वह जनता दरबार में अधिक से अधिक समय देना चाहते है। जिससे पीड़ित ब्यक्ति को बिना वजह भागदौड़ न करना पड़े। सरकार के मंशा के अनुरूप सरकारी भूमि से अवैध कब्जेदारों को बेदखल कराकर कब्जा मुक्त कराना का कार्य युद्ध स्तर पर किया जाएगा।

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page