Uncategorizedउत्तर प्रदेशक्राइमचंदौलीराजनीतिलख़नऊ

खाते में फूटी कौड़ी नही, बैंक का चेक लेकर टहल रहे पीड़ित

फरियादियों के प्रार्थनापत्र पर कार्यवाही करने की बजाय टहला दे रही पुलिस

Chandauli news: निगम में तैनात बाबू के काले कारनामे का राज परत दर परत खुल रहा है। नौकरी के नाम पर लाखों रुपये का हेराफेरी करने वाले बाबू  ने नौकरी के नाम पर लाखों रुपये अलग अलग लोंगो से ऐंठा। इसकी जानकारी होने बाद बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। लेकिन जिन लोंगो ने पैसा दिया “अब वह तो ना घर के हुए न घाट के” लगातार नौकरी के नाम पर दिए पैसे की मांग शुरू हो गयी। इसपर उसने एक बार फिर से लोंगो भ्रम जाल में फंसाने का काम करते हुए धड़ाधड़ अपने खाते का चेक बांट दिया। जो फर्जी चेक लिया है वह भी टहल रहे है। कुछ तो पाने की आस में भटक रहे है।

कुछ इस प्रकार का एक मामला उजागर हुआ है। यहां पीड़ित पूर्व सैनिक के साथ साथ गोरखपुर जिले के एक थाने पर पोस्ट है। उसके भतीजे की नौकरी दिलाने के नाम पर ठग ने ₹ 1.5 लाख रुपया लिया। पैसे को पीड़ित ने आरटीजीएस व चेक के माध्यम से इस ठग को दिया। इसी बीच विभाग में इस महाठग के काले कारनामे से अधिकारीयों ने गम्भीरता दिखाते हुए बाहर का रास्ता दिखा।

अब जो लोग पैसा दिए उनके सामने न घर के हुए न घाट के होने वाली स्थिति हो गयी।  पैसे के लिए दबाव शुरू हुआ लेकिन तारीख पर तारीख मिला रहा लेकिन पैसे के नाम पर फूटी कौड़ी भी मयस्सर नही हुआ। सबसे हस्यदपद स्थिति तो तब हुई जब पीड़ित एक अधिकारी के यहां पहुंचकर अपनी आपबीती सुनाते हुए शिकायत किया तो सिहब ने दो टूक यह कहकर वापस कर दिया कि उनके अधिकार क्षेत्र के बाहर का मामला है। ठग का घर जिस थाना क्षेत्र में है जब वहां पहुंचा तो  साहब ने मामला जानने के बाद तत्काल इसकी सूचना उस फ्राड को दे दिया।

निगम में हेराफेरी के बाद महाठग का मीडिया जगत से नाता .. news place.in का अगला पार्ट

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page