उत्तर प्रदेशक्राइमगोरखपुरचंदौलीमनोरंजनमुरादाबादराजनीतिवाराणसी

मुगलसराय में उचक्कागिरी के बाद मुख्यालय पर सीओ ने बैंकों के सुरक्षा का जाना हाल

बैंक ड्यूटी, सीसीटीवी आदि का किया निरीक्षण

Chandauli news: मुगलसराय में मंगलवार को आइस निकालकर घर जा रही महिला से दो लाख रुपये का उचक्का गिरी हो गया था। जिसकी जानकारी के बाद दिन भर पुलिस हलकान रही। बुधवार को जिले के बैंकों का वरिष्ठ अधिकारियों ने निरीक्षण कर सुरक्षा ब्यवस्था का जायजा लिया।

बुधवार को सीओ सदर राजेश राय नगर के प्रमुख बैंकों में पहुंचकर सीसीटीवी, सुरक्षा ब्यबस्था में लगे सुरक्षाकर्मियों, रजिस्टर आदि का निरीक्षण किया। जिसमें यूनियन बैंक, भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक में पहुंचकर बैंक में आये ग्राहकों से भी वार्ता किया। वही कुछ संदिग्धवस्था में दिखे युवकों को रोककर पूछताछ भी किये। यूनियन बैंक में एक युवक पर आशंका होने पर सुरक्षाकर्मियों इसे रोकने के लिए कहा। इसके बाद उसके पासबुक आधारकार्ड का जांच किये। इसके अलावा बैंक में जाकर उज़के खाता का विवरण भी पूछा। उन्होंने बताया कि अक्सर ग्राहक बनकर ही बैंक में प्रवेश करते है। खाते में पैसा न होने के बावजूद पासबुक लेकर आते है। उसके बाद यही से मुखबीरी भी करते है।

सुरक्षा कर्मियों से कहा कि वह लोग भी अचानक लोंगो से पूछ ताछ कर लिए करें। जिससे फर्जी ढंग से बैंक में पहुंचने वालों पर लगाम लग जायेगा।

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page