चंदौलीमुरादाबादराजनीतिराज्यलख़नऊवाराणसी

सपा से वीरेंद्र भाजपा से महेंद्र सहित कुल 09 ने किया नामांकन

बीजेपी प्रत्याशी डॉ महेंद्र नाथ ने 04 सेट में किया नामांकन

Chandauli news: सामान्य लोकसभा चुनाव के चौथे दिन भाजपा प्रत्याशी डॉ महेंद्र नाथ पांडेय , समाजवादी पार्टी से वीरेंद्र सिंह के अलावा 07 अन्य प्रत्याशियों ने अपना नामांकन किया। नामांकन को लेकर पूरे दिन गहमा गहमी का माहौल बना रहा। सुरक्षा ब्यवस्था को देखते हुए अतिरिक्त जिले से सुरक्षा की ब्यवस्था की गयी थी। समाजवादी पार्टी व भाजपा प्रत्याशियों ने नामांकन के बाद सभा भी किया।

शुक्रवार को अक्षय तृतीया के कारण लोकसभा का चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी अपने मुहूर्त के हिसाब से नामांकन करने पहुंचे थे। इसके लिए जिला प्रशासन सभी प्रत्याशियों को नामांकन कक्ष में पहुंचने की अनुमति उनके मुहूर्त के हिसाब से दिए गए आवेदन के हिसाब अनुमति मिली दिया था। जिसमें सबसे पहले जनता पार्टी से लक्ष्मी नारायण ने अपना नामांकन किया। उसके बाद समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह, विधायक प्रभनारायन यादव व जिलाध्यक्ष सत्यनारायण राजभर के साथ  कलेक्ट्रेट स्थित जिलाधिकारी न्यायालय में रिटर्निग ऑफिसर के सामने पहुंचे।

हालांकि इसी क्रम में भाजपा प्रत्याशी का भी मुहूर्त के हिसाब से अनुमति लिया गया था। अक्षय तृतीया के दिन मुहूर्त का समय होते ही भाजपा प्रत्याशी डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने 04 सेट में नामांकन पपत्र दाखिल करने के लिए पहुंच गए। एक साथ भाजपा व सपा के साथ होने पर जिलानिर्वाचन अधिकारी के सामने असमंजस कि स्थिति उत्पन्न हो गयी। भाजपा प्रत्याशी डॉ महेंद्र नाथ पांडेय चार सेट में नामाकंन पत्र दिया। जिसमें एक सेट पर सैयदराजा विधायक सुशील सिंह, दूसरे सेट में मुगलसराय विधायक प्रस्तावक रहे।

इसके अलावा मौलिक अधिकार पार्टी राजेश्वर विश्वकर्मा, भारतीय जवान पार्टी से दिलीप सिंह, राष्ट्रीय जनसंचार पार्टी से दीपेंद्र सिंह, सरदार पटेल सिद्धान्त से अरविंद कुमार पटेल, देवारु व लक्षमन ने निर्दल रूप में नामांकन किया।

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page