उत्तर प्रदेशगोरखपुरचंदौलीझांसीमनोरंजनमिर्जापुरमुरादाबादराजनीतिलख़नऊ

तहसील दिवस:  प्रार्थना पत्रों के निस्तारण में फर्जीवाड़ा

सकलडीहा तहसील में जिलाधिकारी ने पकड़ा आधा दर्जन मामला

Chandauli news: तहसील समाधान दिवस में पड़े शिकायत पत्रों के निस्तारण फर्जी रिपोर्ट लगाकर मामले का निस्तारण किया जाता है। इस बात का खुलासा तब हुआ जब जिलाधिकारी के आदेश के बाद भी शिकायत कर्ता पिछले तीन माह बाद भी तहसील दिवस में प्रार्थना पत्र लेकर पहुंचा। ऐसे एक दो नही बल्कि 10 की संख्या में प्रार्थना पत्र पड़े। इसपर जिलाधिकारी काफी नाराज हुए। उन्होंने लेखपाल व कानूनगो के साथ नोडल अधिकारियों को भी आड़े हाथ लिया।

लोकसभा चुनाव के बाद तहसील समाधान दिवस का आयोजन शनिवार को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सकलडीहा तहसील में हुआ। लगभग तीन माह से तहसील दिवस का आयोजन न होने से  शिकायतकर्ताओं की भीड़ उमड़ पड़ी। 100 से अधिक प्रार्थना पत्र तहसील दिवस पर प्रार्थना पत्र पड़े। इसमें से मौके पर आधा दर्जन प्रार्थना पत्रों का निस्तारण हुआ। इन प्रार्थना पत्रों में लभगभ दस प्रार्थना पत्र ऐसे पड़े जो चुनाव से पूर्व डीएम की अध्यक्षता में हुए तहसील दिवस पर प्रार्थना पत्र पड़े थे। उस शिकायती पत्र पर राजस्व की टीम मौके पर नही गयी। लेकिन आईजीआरएस पोर्टल पर दोनों पक्ष को सहमति दिखाकर मामले के निस्तारण की रिपोर्ट लगा दी गयी। इस कि जानकारी होने पर जिलाधिकारी निखिल टी फुन्डे ने जमकर लताड़ लगाई।

इसके अलावा एक ऐसा मामला जिलाधिकारी के सामने आया जिसमें शिकायत पड़ोसी से मारपीट की थी। उसमें राजस्व की टीम ने यह रिपोर्ट लगाया कि मौके पर कोई भी सरकारी जमीन पर अतिक्रमण नही पाया गया। ऐसे रिपोर्ट को देखते ही जिलाधिकारी ने नोडल अधिकारी को सम्बंधित के खिलाफ कार्यवाही करने का निर्देश दिया।

पुलिस अधीक्षक ने राजस्व की टीम व पुलिस टीम से कहा कि मामले का निस्तारण संयुक्त रूप से जाकर करें। वही मातहतों से कहा कि राजस्व के रिपोर्ट में रास्ता है और कोई उसपर बदमाशी कर रहा ऐसे लोंगो के खिलाफ कार्यवाही करें। इस दौरान सीएमओ डॉ वाई के राय, तहसीलदार राहुल सिंह, सीओ रघुराज, बीडीओ सकलडीहा केके सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येंद्र कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page