Uncategorizedअंतरराष्ट्रीयउत्तर प्रदेशक्राइमखेलगोरखपुरचंदौलीमनोरंजनमिर्जापुरराजनीतिराज्यराष्ट्रीयलख़नऊवाराणसीशिक्षा/रोजगारस्वास्थ्य

स्थानांतरित शिक्षक कार्यमुक्त के लिए भटक रहे बीएसए दफ्तर

भारांक मिलान के बाद कर कर दिए जाएंगे कार्यमुक्त- बीएसए

Chandauli news: अंतर्जनपदीय स्थानांतरित हुए शिक्षक कार्यमुक्त होने के लिए बीएसए कार्यालय का चक्कर लगा रहे है। जबकि ऐसे शिक्षकों का सत्यापन कराकर 2 जुलाई तक कार्यमुक्त किये जाने का आदेश प्रमुख सचिव ने सभी बीएसए को दिया है।

फोटो: शासनादेश

बेशिक शिक्षा विभाग में अंतर्जनपदीय स्थानांतरण के लिए पोर्टल खुला था। जिनमे अपने जिले के नजदीक नौकरी करने वाले इच्छुक शिक्षकों से ऑनलाइन आवेदन मांगा गया था। इस आवेदन में भारांक को भी आधार बनाया गया था। जिसमें आसाध्य रोग, दिव्यांगता, पति पत्नी सरकारी सेवा आदि शामिल रहा। स्थानांतरण पोर्टल पर जिले के 391 शिक्षकों का स्थानांतरण हो गया। इसमें 147 शिक्षक ऐसे थे जो स्थानांतरण के लिए भारांक का सहारा लिया था। अब यह लोग पिछले दो दिनों से कार्यमुक्त होने के लिए कार्यालय का चक्कर लगा रहे है। स्थानांतरित शिक्षक ज्योति सिंह, आकांक्षा सिंह, शैलेश यादव, प्रमोद, ऋषभ अखिलेश ने आरोप लगाया कि जांच के नाम पर उन्हें परेशान किया जा रहा है। जबकि प्रमुख सचिव ने स्थानान्तरण के क्रम में यह निर्देश दिया था कि भारांक या फिर सामान्य जिस स्थिति में भी ट्रांसफर हुआ है। ऐसे लाभार्थियों को 2 जुलाई तक कार्यमुक्त कर दें। लेकिन ऐसा नही हुआ। यहाँ कुछ लोंगो को 3 जुलाई के दिन कार्यमुक्त किया जा रहा और कार्यमुक्त प्रमाण पत्र 02 जुलाई के दिया जा रहा।

क्या कहते है अधिकारी:

इस सम्बंध में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येंद्र कुमार सिंह का कहना है कि 391 शिक्षक का अंतर्जनपदीय ट्रांसफर हुआ है। जिनमे से 245 शिक्षक को कार्यमुक्त किया जा चुका है। 146 लोंगो के भारांक का जांच हो रहा है। यह कार्य भी पूरा कर लिया गया है। मंगलवार तक सभी को कार्यमुक्त कर दिया जाएगा।

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page