उत्तर प्रदेशखेलगोरखपुरचंदौलीमनोरंजनमिर्जापुरराजनीतिराज्यराष्ट्रीयलख़नऊ

निकाय चुनाव: सुबह मेघ तो दिन भर बरसे वोट

नगर निकाय में 64.96% प्रतिशत मतदाताओं ने प्रत्याशियों के भाग्य को बैलेट में किया बन्द

Chandauli news: नगर निकाय चुनाव में गुरुवार को छिटपुट मारपीट के साथ सकुशल सम्पन्न हो गया। सुबह बरसात व हवा के कारण दिन में गर्मी से निजात मिली। जिसका असर वोटरों पर दिखा। मौसम खुशनुमा होने के कारण जागरूक मतदाता अपने प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला बैलट पेपर में भरकर पेटी में सुरक्षित कर दिया। जिसका परिणाम आगामी 13 मई को घोषित होगा।

मतदान करने को लाइन में खड़े मतदाता

सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ। शुरुआत में ही प्रत्याशियों को अधिक से अधिक वोट दिलाने के लिए मेहनत कर रहे कुछ प्रत्याशी के कार्यकर्ता बूथों पर फर्जी वोट करने पहुंच गए। कुछ स्थानों पर तो बकायदे यह सफल रहे। जबकि एक दो स्थानों पर इनके इस खेल को दूसरे प्रत्याशी ने पकड़ लिया। इसकी जानकारी होने के बाद तो अन्य प्रत्याशी भी पहुंच कर हंगामा खड़ा कर दिये। सुरक्षा व्यवस्था में लगे जवान लोंगो को समझाने का प्रयास किया लेकिन लोग नही माने। इससे कुछ देर के लिए मतदान का कार्य प्रभावित हुआ। लाइन में लगी महिलाएं इस तकझक के कारण वापस चली गईं। मतदान का कार्य बन्द होने की जानकारी के बाद आला अधिकारी पहुंचकर स्थिति को शान्त कराकर मतदान शुरू कराये। इसके बाद तो मतदाता पूरे उत्साह के साथ शाम के छह बजे तक मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किये। इस दौरान एक दो केंद्रों पर आपसी तू तू मैं मैं के कारण मारपीट भी हो गयी। लेकिन पुलिस मौके पर पहुंचकर भीड़ को नियंत्रित कर स्थिति को संभाल लिया। जिसका परिणाम रहा कि कुल 64.96% वोट पड़ें।

फर्जी मतदान करने गया युवक पुलिस गिरफ्त में

इसमे पी डी डी यू नगर में कुल 62.92, चकिया में 68.08, चंदौली में 61.10 व सैयदराजा में 67.76 प्रतिशत वोट पड़े। मतदान के बाद मतपेटी को स्ट्रांग रूम में रखा गया। सुरक्षा ब्यवस्था को लेकर जिलाधिकारी निखिल फूंडे, एसपी अंकुर अग्रवाल, अपर पुलिस अधीक्षक विनय कुमार सिंह, सुखराम भारती के अलावा सीओ सकलडीहा पुलिस कर्मियों के साथ बूथों का निरीक्षण कर शांति ब्यवस्था में लगे रहे।

बूथ पर युद्ध करते समर्थक
अलीनगर लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार करते मतदाता

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page