अयोध्याक्राइमखेलगोरखपुरचंदौलीझांसीबांदामनोरंजनमिर्जापुरमुरादाबादराजनीतिराष्ट्रीयलख़नऊवाराणसीशिक्षा/रोजगार

सकलडीहा के दो सराफा ब्यवसाई को छत्तीसगढ़ की पुलिस ने लिया हिरासत

चोरी का गहना खरीद फरोख्त करने का आरोप

सोना दुकान से चोरी करने वाले चोर के शिनाख्त करने पर पकड़ी पुलिस

पुलिस के धमक की जानकारी पर एक दुकानदार बीमार

Chandauli news:  छत्तीसगढ़ की पुलिस ने सकलडीहा कोतवाली की मदद से दो दुकानदारों को हिरासत में लिया है। दोनों दुकानदारो से कई घण्टे पूछताछ की। जबकि एक अन्य दुकानदार छापेमारी की जानकारी के बाद गम्भीर बीमारी का बहाना बनाकर हॉस्पिटल में भर्ती हो गया। उधर पुलिस भी आरोपी के अस्पताल से छुट्टी होने का इंतजार कर रही है।

जानकारी के अनुसारा सकलडीहा थाना क्षेत्र के रमरेपुर गांव निवासी एक ब्यक्ति छत्तीसगढ़ में मकान बनाकर परिवार सहित रहता है। जिसे पुलिस सोना के दुकान में चोरी करने में चिह्नित किया है। चोरी के आरोप में पत्नी सहित जेल जा चुका है। अब माल बरामदगी के लिए पुलिस चोर को रिमांड पर ली। जिसके बाद वह अपना मूल निवास सकलडीहा बताया। इसके साथ ही चोरी के सामान को सकलडीहा बाजार के तीन दुकानदारों को बेचने की जानकारी छत्तीसगढ़ पुलिस को दिया।

जिसके बाद दुकानदार के यहां से माल बरामद करने के लिए पुलिस यहां लेकर आयी। सकलडीहा कोतवाली पुलिस को इसकी जानकारी दिया। जिसपर एसओ संजय सिंह ने कस्बा इंचार्ज के साथ साथ पुलिस फोर्स लगा दिया। पकड़े गए चोर के निशानदेही पर संजय जायसवाल पिल्लू जायसवाल को पुलिस ने पकड़ लिया। इनके दुकान पर चांदी के पैजनी, सोने के सामान को दो से तीन बार बेचा था। पुलिस के छापेमारी की जानकारी अन्य दुकानदारों को (जो चोरी का माल खरीदे है) हुई तो यह लोग अपना दुकान बंद कर लिए। हालांकि जब पुलिस दुकानदार राजन सेठ के घर पहुंची तो परिजनों ने बताया कि दिल का दौरा पड़ने के कारण वह वाराणसी स्थित एक हॉस्पिटल में भर्ती है। पुलिस दुकान को चिह्नित कर ली है।

हिरासत में लिए गए दुकानदार से जब शिनाख्त कराया गया तब पता चला कि छत्तीसगढ़ में चोरी करने के बाद जो सामान यहां बेचता था उसके बदले में कुछ कम वजन का सामान व पैसा ले जाता था। इस मामले की जानकारी होने के बाद दर्जनों की संख्या में ब्यापारी थाने पहुंच गए। खबर लिए जाने तक सराफा ब्यवसाई को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ करने में जुटी है। वहीं सोमवार के दिन भी दूसरे दुकानदारों से पूछताछ कर बरामदगी की रिपोर्ट सार्वजनिक करने का छत्तीसगढ़ पुलिस ने दावा किया है।

इस सम्बंध में एसओ सकलडीहा संजय सिंह ने बताया कि छत्तीसगढ़ की पुलिस सुबह कोतवाली में आकर फोर्स की मांग किया। जिन्हें सुरक्षा मुहैया कराया गया है। यह लोग दो दुकानदारों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रहे है। जकसे ही माल का शिनाख़्त होगा उसकी लिखापढ़ी करायी जाएगी।

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page