अयोध्याउत्तर प्रदेशक्राइमखेलगोरखपुरचंदौलीझांसीबांदामनोरंजनमिर्जापुरमुरादाबादराजनीतिराज्यराष्ट्रीय

अतिक्रमणकारियों पर कार्यवाही न करने पर लेखपाल सस्पेंड

सरकारी जमीन पर बन रहा था मकान, लेखपाल ने कहा कोई अतिक्रमण नही

एसडीएम ने मौके पर पहुंच देखा तो बन रहा था मकान

Chandauli news: सरकारी जमीन पर मकान बनाकर अतिक्रमण कर रहे अतिक्रमणकारियों पर कोई कार्यवाही नही करने पर लेखपाल को एसडीएम ने सस्पेंड कर दिया। यह कार्यवाही तब हुई जब खुद अतिक्रमण की शिकायत पर एसडीएम अनुपम मिश्रा पहुंचे थे। लेकिन लेखपाल ने इस तरह के अतिक्रमण से साफ इंकार कर दिया। इसके बाद लेखपाल को विडियोकाल करके मौका दिखाया गया। लेखपाल के कार्यव्यवहार पर  निलंबित कर दिया।

सकलडीहा तहसील के ग्राम सभा नगवा में  अतिक्रमणकारियों द्वारा सरकारी जमीन पर पक्का मकान बनवाकर अतिक्रमण किया जा रहा था। ग्रामीणों द्वारा अवैध कब्जे की शिकायत तहसील के अधिकारियों से किया।  मामले को संज्ञान में लेते हुए लेखपाल से रिपोर्ट मांगी गयी। जिसपर लेखपाल ने इस तरह के कार्य को इंकार करते हुए रिपोर्ट दे दिया। एसडीएम को पत्र देने के बाद भी कोई कार्यवाही न होने पर ग्रामीण पुनः एसडीएम को पत्र दिए। इसपर  खुद एसडीएम अनुपम मिश्रा मौके पर पहुंचे तथा मौके पर हो रहे अतिक्रमण की जानकारी लिया। मौके पर पहुंचने के बाद  क्षेत्रिय लेखपाल चंद्र प्रकाश त्यागी से जब एसडीएम ने पूछा तो उसने कहा कि किसी भी तरह का कोई भी अतिक्रमण नहीं किया जा रहा है।  इसके बाद  वीडियो कॉलिंग के माध्यम से बन रहे पक्का मकान को दिखाया गया। सरकारी जमीन पर अतिक्रमण को रोकने में विफल लेखपाल को निलंबित करते हुए विभागीय जांच बैठा दिए।

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page