उत्तर प्रदेशक्राइमचंदौलीमिर्जापुरराजनीतिराष्ट्रीयलख़नऊ

तहसील दिवस में डीएम के सामने महिला ने उठाया आतमघाती कदम

एसडीएम, नायब के कृत्य से दुःखित होकर तहसील सभागार में अपने ऊपर उड़ेल ली केरोसिन

एक दर्जन से अधिक बार जमीन पर पड़ोसी के कब्जा करने का कर चुकी है शिकायत

Chandauli news: मुग़लसराय में जिलाधिकारी के अध्यक्षता में पहुंची एक पीड़ित महिला ने एसडीएम व उनकी टीम से दुःखित होकर झोले में लेकर आयी केरोसिन को अपने ऊपर उड़ेल कर आग लगाने की आत्मघाती कदम उठा ली। जिसके बाद तहसील में हड़कम्प मच गया। जिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारी अंचभित हो उठे। हालांकि प्रशानिक टीम की सक्रियता से केवल कोई हादसा नही हो पाया। जबकि उसके इस आत्मघाती कदम ने मुग़लसराय तहसील प्रशासन के  भ्रस्टाचार का  सार्वजनिक रूप से पर्दा हटा दिया।

मुगलसराय के एसडीएम, नायब तहसीलदार व उनकी दो सदस्यीय टीम इस समय जमीन के मामले में खुलेआम लूट मचाये पड़े है। जिसका खुलासा कई मामले में हो चुका है। लेकिन सफेदपोशों के घनिष्ठता से ऐसे भ्रस्ट लोंगो के खिलाफ कार्यवाही हो नहीं पा रही है। एक तरफ न्याय आपके द्वार का मुहिम चल रहा। दूसरी तरफ न्याय देने वाले लूटपाट की दुकान चला रहे है। जिसके कारण पीड़ित दर दर भटक रहें है।

कुछ ऐसा ही प्रकरण के कारण शनिवार को जिलाधिकारी के सामने पलपरा गांव की एक महिला ने आतमघाती कदम उठाने के लिए विवस हो गयी। महिला का आरोप है कि उसके जमीन पर  विपक्षी कब्जा कर लिया है। जिसके लिए एक दर्जन प्रार्थना पत्र एसडीएम और तहसीलदार को दी। एसडीएम अपने टीम के सदस्य नायब नीरज चतुर्वेदी को प्रार्थना पत्र पकड़ा देते है। लेकिन यह लोग विपक्षी से सांठगांठ कर उसके प्रार्थना पत्र पर कोई कार्यवाही नही किए। यहां तक कि नायब तहसीलदार ने मौके पर खड़ा होकर विपक्षी का बाउंड्रीवाल बनवा दिए।

महिला एसडीएम, डीएम और मुख्यमंत्री पोर्टल तक शिकायत कर चुकी है। जिसमें यह लोग उसे ही दोषी बताकर रिपोर्ट लगा देते है। जिससे तंग आकर पीड़िता मधु ने तहसील दिवस में केरोसिन का तेल शरीर पर छिड़कर आग लगाने का कदम उठा ली। महिला के आत्मघाती कदम पर तहसील प्रशासन पर जिलाधिकारी भड़क उठे। उन्होंने तत्काल मौके पर एसडीएम और राजस्व टीम को भेजा। अब अपने ही किये कराये पक्का कार्य को गिरवाना पड़ा। दूसरी तरफ एक जांच टीम जिलाधिकारी ने गठित कर दिया है।

क्या कहते है अधिकारी: इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी निखिल टी फुन्डे ने बताया कि महिला पिछले कई बार से प्रार्थना पत्र दी है। जिसपर सम्बंधित को कार्यवाही के लिए कहा गया था। लेकिन इन लोंगो द्वारा घोर लापरवाही की गई है। अलग से जांच टीम गठित किया गया है। जैसे ही रिपोर्ट आती है बड़ी कार्यवाही की जाएगी।

खबर यह भी: भ्रस्ट अधिकारी के खिलाफ न्यायिक कार्य से विरत अधिवक्ता

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page