उत्तर प्रदेशक्राइमखेलगोरखपुरचंदौलीझांसीमिर्जापुरमुरादाबादराजनीतिराष्ट्रीयलख़नऊवाराणसीस्वास्थ्य

टैबलेट सुरक्षा में लगा गार्द जवान मिला हाफ पैंट में, सस्पेंड

ड्यूटी के दौरान शराब पीने व  हाफ पैंट पहनकर  उदण्डता की मिली थी शिकायत

Chandauli news: टैबलेट सुरक्षा में तैनात गार्द  जवान ड्यूटी के प्रति लापरवाह मिला। इसकी शिकायत पिछले कई दिनों से मिल रही कि यह हाफ पैंट पहनकर रहता है। इसके साथ ही ग्राउण्ड में आने वाले खिलाड़ियों के साथ भी खराब ब्यवहार की शिकायत मिली थी। मामला पुलिस अधीक्षक तक पहुंचा उसके बाद तत्काल जांच कराकर पुलिस अधीक्षक ने सस्पेंड कर दिया।

फोटो: हाफ पैंट में ड्यूटी करता सिपाही

पुलिस लाइन में तैनात दिनेश कुमार की ड्यूटी महेन्द्र टेक्निकल इण्टर कालेज में टैबलेट सुरक्षा गार्द में लगायी गयी थी। सूचना मिली थी कि आरक्षी द्वारा ड्यूटी के दौरान ही शराब के नशे में धुत रहता है। हाफ पैंट पहनकर ड्यूटी करता है। इसकी शिकायत प्रधानाध्यापक प्रमोद सिंह ने उच्चाधिकारी को इसकी जानकारी दिया। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने जांच कराया तो मामला सही पाया गया। दिवसाधिकारी के रिपोर्ट पर पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे ने लापरवाह पुलिस कर्मी को निलंबित करते हुए विभागीय जांच बैठा दिए।

इसके पूर्व भी आरक्षी दिनेश कुमार यादव के शराब पीने की शिकायत मिलती रही है। सूत्रों की माने तो यूपी बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिका पहुंचाने के लिए इसकी ड्यूटी लगी थी। लेकिन इसके शराब पीने की शिकायत व लापरवाही को देखते हुए साथ के लोंगो ने इसके कार्बाइन से गोली निकालकर अपने बैग में रखते थे। जबकि इसके बैग में शराब की शीशी मिला करता था। शुक्रवार को जब इसका मेडिकल कराया गया उसमें भी अल्कोहल की पुष्टि हुई है।

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page