उत्तर प्रदेशक्राइमगोरखपुरचंदौलीमनोरंजनराजनीतिराज्यराष्ट्रीयलख़नऊ

चौकी प्रभारी का प्रभाव या बिजनेस में ईमानदारी, चौकी के पास वाहन खड़ा कर चढ़ा जाता है चढ़ावा

नई बाजार के रास्ते फर्राटा भरते है जानलेवा बोगा

Chandauli news: चौकी प्रभारी का प्रभाव कहें या फिर ब्यापार में ईमानदारी। खैर चाहे जो भी हो। लेकिन सैयदराजा से नई बाजार के रास्ते जानलेवा अवैध बोगा फर्राटा भरते है। इस अवैध कार्य को रोकने के लिए जिम्मेदारों को अपनी इस अवैध कमाई का हिस्सा चढ़ावा में चढ़ाकर ब्यापार को फलने फूलने का आशीर्वाद प्राप्त करते है।

देखिए: चौकी के पास आते कैसे रुकती है ट्रैक्टर

सूत्रों की माने तो प्रतिदिन इस रास्ते से एक दर्जन से अधिक गाड़ियां पास होती है। यह सब चौकी के पास पहुंचते ही 50 मीटर दूर या फिर गेट पर अपने वाहन को खड़ा कर चौकी के अंदर जाकर  वहाँ के कारखास को पैसा देकर आगे बढ़ जाते है। जबकि सकरे रास्ते ही वजह से कई बार दुर्घटना भी हो चुका है। दुर्घटना होने के बाद पुलिस व राजस्व विभाग के अधिकारी छापेमारी करते है। जिससे कुछ दिन तक यह सभी शान्त हो जाते है। स्थिति यह हो जाती है कि कुछ तो बकायदे दिन में ही फर्राटा भरते है। इसके एवज में सुविधा शुल्क की राशि को बढ़ा देते है। सूत्रों की माने तो इस कार्य के एक दीवान को जिम्मेदारी दी गयी है। जो पिछले दो वर्ष से ऊपर इस चौकी पर अपना कब्जा जमाए पड़ा है।

नईबाजार के रास्ते आने पर 1000 रुपये का होता है फायदा

सूत्रों की माने तो सैयदराजा से बालू लेकर सैदपुर तक जाने में इस रास्ते का चयन कर बोगा संचालक 1000₹ का बचत करते है। उनका कहना है कि इस रास्ते से जाने में दुधारी पुलिया के पास सैयदराजा कोतवाली को व पीआरबी को पैसा देकर सीधे नई बाजार आ जाते है।  जबकि चन्दौली होते हुए सैदपुर जाने में  सैयाराजा कोतवाली, पीआरबी सैयदराजा सेकेंड, नवीन मंडी चौकी, पीआरबी सदर, यातायात व चन्दौली कस्बा फिर पॉलिटेक्निक के पास सदर कोतवाली पीआरबी सेकेंड को पैसा देना पड़ता है।

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page