उत्तर प्रदेशक्राइमचंदौलीमुरादाबादलख़नऊ

27 वर्षो के अवैध कब्जा पर एसडीएम ने 27 मिनट तक चलवाया बुलडोजर

भीटे की जमीन पर  बना था अवैध रिहायसी

Chandauli news: सकलडीहा एसडीएम की सख्ती ने 27 वर्षो से भीठे की जमीन पर अवैध निर्माण को अंततः जमींदोज करना पड़ा। अधिकांश निर्माण कार्य को ध्वस्त कर दिया गया। जबकि कुछ  के लिए एक दो दिन का अवसर दिया गया है। एसडीएम ने मातहतों को सख्त निर्देश दिया है कि भीठे पर किसी भी प्रकार का निर्माण नही रहेगा।

सकलडीहा तहसील के भोजापुर गांव में भीठा की जमीन पर पिछले 27 वर्ष से गांव के ही पूर्व प्रधान जयप्रकाश यादव, मानिक चन्द राजभर व महेन्द्र प्रताप का अवैध कब्जा था। जिसपर वर्ष 2014 में राजस्व निरीक्षक ने धारा 67 ए की कार्यवाही कर दिया था। लेकिन तहसील प्रशाशन के सुस्त व ढीलेपन के कारण यह बेदखली का कार्य ठंडे बस्ते में चला गया। जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे ने भीठा, तालाब, खलिहान की जमीनों पर अवैध कब्जा को लेकर काफी गम्भीर है। उन्होंने जनपद के अधिकारियों का नकेल भी कसा।

इस क्रम एसडीएम सकलडीहा अनुपम मिश्रा ने ऐसे अवैध निर्माण कार्यों की सूची राजस्व से तलब कर लिया। तहसीलदार न्यायायिक को ऐसे मामलों में निर्णय लेने का निर्देश दिए। उसके बाद खुद प्लान  बनाकर अवैध निर्माण कार्य को हटवाना शुरू किए।  भोजापुर के लिए एसडीएम ने प्लान 27 नाम दिया।  जिसके बाद राजस्व कर्मियों ने अवैध निर्माण को हटाने के लिए बुलडोजर लेकर पहुँचे। लगभग 27 मिनट तक जेसीबी ने अवैध निर्माण रिहायशी मकान को ढहा दिया। कुछ हिस्सा बचा है जिसके लिए दो दिन का समय दिया गया है।

इस सम्बंध में एसडीएम ने कहा कि अवैध तरीके से करए गए किसी भी निर्माण जो सरकारी भूमि पर है उसे  खाली कराया जाएगा। भोजापुर में भीठे कई जमीन पर अवैध निर्माण कराया गया था। जिसके अधिकांश भाग को खाली कराया गया है। जो बचा है उसे भी एक दो दिन में हटवाया जाएगा। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि भीठे की जमीन पर किसी भी प्रकार का अवैध निर्माण नही रहेगा।

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page