उत्तर प्रदेशखेलगोरखपुरचंदौलीमनोरंजनमिर्जापुरराजनीतिराज्यराष्ट्रीयलख़नऊवाराणसीशिक्षा/रोजगारस्वास्थ्य

2500 फलदार पौधों की छांव से लकदक होगा नव निर्मित पुलिस लाइन

हर पुलिस कर्मियों के नाम से लगेगा एक एक पौधा

Chandauli news: 26 वर्षों से प्रतिक्षित पुलिस लाइन के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। 32 एकड़ में बनने वाली पुलिस लाइन के लिए जमीन की रजिस्ट्री पूरी हो गयी है। शासन स्तर से इसके निर्माण के लिए डीपीआर बनाया जाना है। जिसके बाद निर्माण का कार्य शुरू होगा।

Allso reed https://newsplace.in/25/05/2023/boring-for-water-arrangement-in-police-line-under-construction/ प्रमुख कोटे से निर्माणाधीन पुलिस लाइन में लगा हैण्डपम्प, एसपी ने किया पूजन

नवनिर्मित पुलिस लाइन में हो रही बोरिंग

26 वर्षों से बहुप्रतीक्षित पुलिस लाईन के लिए जमीन मिलते ही पुलिसकर्मी काफी उत्साहित है। जिसका असर यह रहा कि जमीन की रजिस्ट्री फाइनल होते गुरुवार को ब्लाक प्रमुख सकलडीहा के सौजन्य से यहां पर हैण्डपम्प लगाया गया। इसके साथ ही ग्राउंड बनाने का कार्य शुरू हो गया। अभी भवन निर्माण आदि का कार्य शासन स्तर की प्रक्रिया के बाद प्रारम्भ होगा। लेकिन इसके साज सज्जा के लिए पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने पहल शुरू कर दिया है। ब्लाक प्रमुख के सौजन्य से हैण्डपम्प की बोरिंग करायेजाने के बाद समसेबल लगाया है। अब पुलिस लाइन के चारो तरफ बाउंड्री के लिए जमीन छोड़कर फलदार पौधे लगाने की योजना बना दिये है। जिसकी शुरुआत रविवार से जिलाधिकारी की अध्यक्षता में होगी।

हर पुलिस कर्मी के नाम से लगेगा एक पौधा-एसपी

पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने बताया कि 52 बीघा में बनने वाली पुलिस लाइन के जमीन की रिपोर्ट शासन को भेज दिया गया है। जहाँ से डीपीआर बनाने वाली संस्था को नामित किया जाएगा। उसके पूर्व यह पुलिस लाइन हरा भरा व छायादार हो सके इसके लिए लगभग 2500 पौधे लगाए जाएंगे। हर एक पौधा पुलिस कर्मी, समाजसेवी के नाम से लगाया जाएगा। जिसकी शुरुआत जिलाधिकारी से कराया जाएगा। इस योजना का उन्होंने उद्देश्य बताते हुए कहा कि हर पुलिस कर्मियों के नाम से पौधा लगाने पर सबका जुड़ाव रहेगा। पौधों के रखरखाव के लिए दो माली की ड्यूटी लगायी जाएगी। फिलहाल अस्थायी रूप से कमरे का निर्माण कराया जाएगा जिससे 24 घण्टे यहाँ लोग स्थायी रूप से रह सकें।

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page