अध्यात्मउत्तर प्रदेशक्राइमखेलचंदौलीमनोरंजन

दुर्गा पूजा के नाम पर सड़क पर गुंडागर्दी कर रहे युवक

महिलाओं के साथ बाजार जाना हुआ दूभर

Chandauli news: अक्टूबर माह में शारदीय नवरात्र है। इसमें दुर्गा पूजा के लिए धीरे धीरे पंडाल बनना शुरू हो गया है। लेकिन इसके साथ कुछ स्थान पर पूजा के नाम पर युवक खुलेआम गुंडई का कर रहे है। मोटरसाइकिल पर परिवार के साथ बाजार जाने वालों का चलन दूभर कर दिए है। जबकि सवारी वाहन के ड्राइवर से मारपीट की नौबत आ जा रही है।

एक तरफ अराजकता पर रोक लगाने के लिए जनपद स्तरीय अधिकारी के साथ साथ थाना प्रभारियों से सीधे संवाद मुख्यमंत्री ने करते हुए दिशा निर्देश दिये है। लेकिन उनके इस निर्देश का असर धरातल पर नही दिख रहा है। थाना क्षेत्र में पीआरबी जगह जगह संचालित है लेकिन इसके बाद भी दुर्गा पूजा के नाम पर 10 से 12युवक हाथ मे रशीद लेकर सड़क पर उतर जा रहे है। इसमे अलीनगर सकलडीहा मार्ग का तराजीवनपुर, बथावर हो या फिर सदर कोतवाली का बसरिकपुर ये स्थानों पर सवारी वाहन देखते ही चंदा काटने वाले बीचों बीच सड़क पर खड़ा हो जा रहे है। वहीं मोटरसाइकिल से जाने लोंगो को भी रोककर चन्दा की रसीद पकड़ाते हुए पैसे की मांग करने लग जा रहे। कोई पैसा देने में आनाकानी किया कि उसके साथ बदसलूकी करने लग रहे है। जबकि सवारी वाहनों से तो मारपीट शुरू कर दे रहे है। बीचोबीच खड़ा होकर जबरदस्ती वाहनों को रोकने में कहीं गाड़ी का ब्रेक कम लगा तो फिर दुर्घटना होने की संभावना प्रबल हो जाएगी।

पुलिस को सूचना देने के बाद हूटर बजाते हुए स्थल पर पुलिस पहुंच रहे है। इसके पहले ही यह सब हूटर की आवाज सुनकर तितर बितर हो जा रहे है। जबकि थानों पर बकायदे इसकी सूची है कि किस गांव में दुर्गा पूजा मनाया जाता है। इसकी जानकारी होने के बाद भी यह खेल बदस्तूर जारी है।

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page