उत्तर प्रदेशक्राइमचंदौलीमुरादाबादलख़नऊवाराणसी

सर्विलांस स्वाट का नेटवर्क, सकलडीहा की सक्रियता ने पकड़ा 74 किलो गांजा

नौबतपुर से सर्विलांस की टीम कर रही थी पीछा

Chandauli news: जिले की स्वाट व सर्विलांस की सक्रिय नेटवर्क व सकलडीहा पुलिस की सक्रियता ने जनपद प्रवेश के साथ ही 74 किलो अवैध गांजा को पकड़ने में सफलता हासिल किया है। गांजा तश्कर उड़ीसा से गांजा मंगाकर यूपी के कई शहरों में आपूर्ति करता है। जिसे रविवार को पकड़ लिया गया। पुलिस अधीक्षक व डीआईजी ने टीम को 25-25 हजार रुपया का पुरस्कार देने का घोषणा किये है।

पुलिस अधीक्षक डॉ अनिल कुमार से बताया कि  28.01.2024 को प्रभारी निरीक्षक राजीव कुमार सिंह मय हमराह चेकिंग कर रहे थे कि तभी क्राइम ब्रांच से सूचना मिली कि एक संदिग्ध वाहन मैजिक अशोका लेलैण्ड WB19L6092 से अवैध मादक पदार्थ परिवहन कर रही है तथा बिहार बार्डर नौबतपुर से क्राइम ब्रांच की टीम पीछा कर रही है। संदिग्ध वाहन सैयदराजा से नई बाजार जाने वाली रोड की तरफ मुड़ गई है। इस सूचना पर प्रभारी निरीक्षक सकलडीहा स्टैनफोर्ड स्कूल से कुछ आगे ग्राम नई बाजार पहुँचकर सड़क जाम कर चेकिंग करने लगे कुछ देर बाद एक सफेद रंग की मैजिक लोडर वाहन तेज गति से आती हुई दिखाई दी। पुलिस फोर्स को सामने देखकर अचानक वाहन रूक गया। इसी दौरान वाहन का पीछा करने वाली क्राइम ब्रांच की टीम भी आ गयी। 

मैजिक वाहन की घेराबंदी कर वाहन चालक को हिरासत मे लेकर पूछताछ करने पर चालक ने अपना नाम अजय पटेल पुत्र रामनारायण पटेल ग्राम बनकट लोधी थाना महराजगंज जनपद जौनपुर उम्र करीब 22 वर्ष बताया। तलाशी के दौरान दो आधार कार्ड, एक ड्राइविंग लाइसेंस, एक श्रम कार्ड, एक पैन कार्ड, एक ATM कार्ड, दो फास्ट टैग कार्ड, कुल 590 रुपये बरामद हुए। वाहन के अन्दर से दो नम्बर प्लेट व एक मोबाइल बरामद हुआ। 

 गिरफ्तार अभियुक्त ने पूछताछ मे बताया कि जो नम्बर प्लेट गाड़ी में है वह वाहन का असली नम्बर प्लेट है तथा जो नम्बर प्लेट वाहन पर लगा है वह फर्जी है। वाहन मे डाले के नीचे खाली जगह बनवाया गया है। जिसमें नाजायज गांजा लोड है। यह गांजा उड़ीसा से रेड़ाखुर्द जनपद सम्भलपुर से लोड करके चण्डीगढ़ लेकर जा रहा था। उसने इस बात के भी खुलासा किया कि यह उसकी तीसरी खेप है पहली खेप मैं दिसम्बर 2023 में उड़ीसा से ले जाकर चण्डीगढ़ में बिक्री किया था। दूसरी खेप जनवरी 2024 के प्रथम सप्ताह में ले जाकर बेचा है। 

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page