अयोध्याउत्तर प्रदेशक्राइमखेलचंदौलीमनोरंजनमुरादाबादलख़नऊशिक्षा/रोजगार

27 वर्ष से हुए कब्जे पर एक बार फिर से गरजा बुलडोजर

2 माह पूर्व अतिक्रमण ख़ाली कराने के लिए पहुंची टीम ने दिया था अल्टीमेटम

नोटिस के बाद भी अतिक्रमण खाली न करने बुलडोजर चला कर कराया साफ

Chandauli news: भीठा की जमीन पर पिछले 27 वर्ष से हुए कब्जे को नोटिस के बाद भी अतिक्रमण मुक्त न किये जाने पर तहसील प्रशासन ने एक बार फिर से बुलडोजर चलाकर सफाई कराया। राजस्व के इस कार्यवाही में अवरोध उतपन्न कर रहे एक ब्यक्ति को पुलिस ने हिरासत में लिया।

जिलाधिकरी निखिल टी फुन्डे राजस्व के सुरक्षित जमीन, खलिहान, तालाब भीठा व चकरोड पर अतिक्रमण किये लोंगो पर काफी सख्त है। पिछले दिनों एसडीएम व तहसीलदार के बैठक में उन्होंने सख्त निर्देश दिया कि हर हाल में अतिक्रमण खाली कराया जाय। डीएम के निर्देश के बाद शनिवार को सकलडीहा एसडीएम ने भोजापुर गांव में भीठा की जमीन पर पूर्व प्रधान जयप्रकाश यादव, मानिकचंद व महेंद्र अवैध रूप से अतिक्रमण किये हुए थे। जिसपर 2014 में 67ए की कार्यवाही करते हुए राजस्व ने तहसीलदार न्यायालय में मुकदमा कराया था।

न्यायालय ने अतिक्रमण कारियों के खिलाफ आदेश करते हुए अतिक्रमण मुक्त कराने के साथ साथ 1.20 लाख रुपया जुर्माना वसूल करने का आदेश जारी कर दिया। न्यायालय के आदेश के बाद दो माह पूर्व अतिक्रमण मुक्त कराने पहुंची टीम ने कुछ हिस्से पर बुलडोजर चलाना शुरू किया। जिसके बाद अतिक्रमण कारियों ने दो माह में स्वयं से हटाने का आश्वासन दिया था। जिसके बाद टीम वापस हो गयी थी। समयावधि के बाद भी जब खाली नही हुआ तो शनिवार को एक बार फिर से एसडीएम अनुपम मिश्रा ने नायब तहसीलदार के नेतृत्व में टीम भेजकर अतिक्रमण को साफ कराने का निर्देश दिया।

जिसके बाद पहुंची टीम ने लगभग 02 घण्टे तक जेसीबी चलवाकर अतिक्रमण का ध्वस्तीकरण कराया। इस दौरान अवरोध उतपन्न कर रहे एक ब्यक्ति को नायब तहसीलदार की रिपोर्ट पुलिस कस्टडी में ले लिया। प्रशासन के इस कार्यवाही से अन्य अतिक्रमण कारियों में हड़कम्प मचा है।

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page