खेलगोरखपुरचंदौलीझांसीमनोरंजनमिर्जापुरमुरादाबादराजनीतिराज्यराष्ट्रीयलख़नऊवाराणसीशिक्षा/रोजगार

खाद की ओवररेटिंग करने वालों पर दर्ज होगा एफआईआर- डीएम

किसानों के साथ ब्लैकमेलिंग करने वालो पर अधिकारी रखें नजर

स्टॉक में उपब्धता रहते ही रैक के लिए करें डिमांड

Chandauli news: धान की फसल धीरे धीरे किसान लगा चुके है। 15 अगस्त के बाद खाद की मांग बढ़ेगी। इसको लेकर जिलाधिकारी निखिल टी फुन्डे ने साधन सहकारी समिति के सचिव व एआर व जिलाकृषि अधिकारी के साथ बैठक किया। उन्होंने कहा कि खाद की ओवररेटिंग किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नही होगी। किसानों के साथ ब्लैक मेलिंग करने वाले दुकानदारों पर नजर रखें।

उन्होंने कहा कि  किसानों को उर्वरक उपलब्धता में कोई समस्या उत्पन्न नहीं होनी चाहिए इसके लिए संबंधित अधिकारी जिम्मेदारी तय करें। यूरिया की 1000 MT की एक रैक आ चुकी है। जबकि 04 अगस्त से पहले 1760 MT डीएपी की रैक आने की संभावना है।  जिसमें उर्वरक की मांग की प्रतिपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। उर्बरक की मांग को लेकर फुटकर विक्रेताओं द्वारा मुनाफाखोरी की शिकायत मिलती रहती है। कालाबाजारी को रोकने के लिए लगातार क्षेत्र में भ्रमण करते रहें। इससे किसानों को उर्वरक संबंधी किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़े। बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी अभय कुमार पांडेय, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट  हर्षिका सिंह, जिला कृषि अधिकारी, ए आर कोऑपरेटिव, साधन सहकारी समितियों के सचिव एवं खाद विक्रेता उपस्थित रहे।

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page