Uncategorizedअध्यात्मउत्तर प्रदेशक्राइमगोरखपुरचंदौलीमुरादाबादराजनीतिराज्यलख़नऊस्वास्थ्य

बच्चों ने चित्रकला से यातायात नियम से कराया जागरूक

दीपावली के पूर्व संध्या पर लोकल फ़ॉर वोकल को वरीयता

Chandauli news: बृजनदिनीं ग्लोबल एकेडमी नरसिंहपुर में गुरुवार को स्कूली बच्चों ने दीपावली को लेकर रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें बच्चों ने रंगोली के माध्यम से अपने प्रतिभा से अवगत कराया तो वहीं दीपावली के दिन लोकल फिर वोकल की तर्ज पर मिट्टी के दीपक आदि की प्रदर्शनी लगाकर जागरूक किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के निदेशक डॉ अखिलेश अग्रहरि ने दीप प्रज्वलन कर किया। इस दौरान बच्चियों ने सूजी,आंटे व रंग की मदद से विद्यालय की फर्स पर कलाकृतियां उकेरा। इसमें जहाँ विभिन्न प्रकार की रंगोली बनाये तो वहीं कक्षा 8 के बच्चों ने यातायात नियम को लेकर ट्रैफिक सिंग्नल आदि कलाकृतियां बनाकर जागरूक किया।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री के लोकल फ़ॉर वोकल के तर्ज पर मिट्टी के दीपक का स्टाल लगाकर बच्चों ने दीपक बेचा। इसके साथ राम लक्ष्मण सीता हनुमान और लक्ष्मी गणेश के रूप में सजे बच्चे सबको अपनी ओर आकर्षित किया। रंगोली प्रतियोगिता में ब्लू हाउस के बच्चों ने यातायात सुरक्षा, रेड हाउस ने उभरता भारत, येलो हाउस ने अनेकता में एकता, ग्रीन हाउस ने चंद्रयान ३ आदि थीम बच्चों ने अपनी रंगोली सजा रखी थी।
इस अवसर पर निदेशक अखिलेश अग्रहरि ने कहा कि दीवाली का ये पर्व हर्षोल्लास का पर्व है। इस मौके पर बच्चों के द्वारा जो कार्यक्रम आज किया गया है वो समाज को एक अच्छा संदेश देने का प्रयास किया गया है। बृजनंदनी समूह बच्चों को उनकी प्रतिभा को प्रदर्शित करने के लिए ऐसे आयोजनों को हमेशा से करता आ रहा है।
यातायात पुलिस से एल बी पांडेय के द्वारा बच्चों के प्रयास को सराहते हुए यातायात संबंधित जानकारी बच्चों को दी गईं। इस मौके पर व्यापार मंडल अध्यक्ष लक्ष्मीकांत अग्रहरि, नदीम खान, दीपक मिश्रा, प्रेमशंकर पाल, डा० एन पी सिंह, साजन जयसवाल, अंकित, विकास, वेद, कुलप्रीत, नमिता, श्रेया, जितेंद्र, प्रीति, बबिता विल्सन, अजय मौर्य आदि लोग उपस्थित रहे।

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page