उत्तर प्रदेशक्राइमखेलचंदौलीवाराणसी

बबुरी के दिघवट में हत्या, चन्दौली के दिघवट में फूंक दी मोटरसाइकिल व ठेला

ठेला जलने से विधवा की आजीविका प्रभावित

Chandauli news: दीपावली के बबुरी थाना के दिघवट गांव में जमकर लाठी डंडे चला। जिसमें एक पक्ष ने पीटकर एक युवक को जख्मी दिया। जिसका ईलाज के दौरान मौत हो गया। वही दूसरे पक्ष का एक ब्यक्ति घायल हो गया। जानकारी के बाद पहुंची पुलिस ने परिजन के तहरीर पर आठ ब्यक्ति को नामजद किया। जिसमें पांच को तत्काल गिरफ्तार कर लिया।

दीपावली के दिन दीपक जलाने के बाद परविंदर यादव(19) घर लौट रहा था। रास्ते में किसी बात को लेकर अनिल से कहासुनी हो गयी। जो देखते ही देखते गली गलौज में बदल गया। मामला इस कदर बिगड़ा की दोनों पक्ष से लाठी निकल गया। मारपीट के दौरान प्रवीन्दर यादव पुत्र राजकुमार यादव (19 वर्ष) घायल हो गया । वहीं दूसरे पक्ष से रामआसरे पुत्र रामधन घायल हो गए। दोनों को इलाज हेतु जिला चिकित्सालय ले लाया गया। जहाँ इलाज के दौरान परविंदर की मृत्यु हो गई।

सूचना के बाद इंस्पेक्टर अनिल पांडेय मौके लर पहुंच गए। परिजनों ने तहरीर में 08 लोंगो को खिलाफ नामजद प्रार्थना पत्र दिया। जिसमें राम आसरे पुत्र रामधन ,अनिल पुत्र रामआसरे, दीपक पुत्र मुन्ना,पप्पू पुत्र दूरदेशी व बोदल पुत्र बलवंत को पुलिस गिरफ्तार कर ली। मामला दो जाति का होने के कारण सुरक्षा ब्यवस्था को देखते हुए पर्याप्त पुलिस फोर्स लगा दिया गया।

इस सम्बंध में अपर पुलिस अधीक्षक सदर विनय कुमार सिंह ने कहा कि अन्य की गिरफ्तारी के टीम लगाया गया है। अन्य बिंदु पर जांच किया जा रहा है।

उधर सदर कोतवाली के दिघवट में अराजक तत्वों ने एक गरीब की आजीविका को ही पटाखे के चिंगारी से जला दिया। गांव अत्यंत गरीब भोला साव (22) जो ठेला पर दयकन लगाकर अपनी व विधवा मां का आजीविका चलाता था। रविवार को दीपावली के दिन किसी अराजक तत्वों ने पटाखा फोड़कर रिहायशी मड़ई में फेंक दिया। जिससे निकली चिंगारी ने मड़ई में रखी मोटरसाइकिल में आग पकड़ लिया। जिससे मोटरसाइकिल व पास रखा ठेला जल गया। रात लगभग 12 बजे कुछ लोंगो ने देखा कि आग की लपटें निकल रही हैं। काफी मसक्कत के बाद आग पर काबू पाया। तब तक गाड़ी एकदम पूरी तरह जल चुकी थी। माँ और बेटे का रो -रो कर बुरा हाल है क्योंकि यह ठेला ही पूरे परिवार के आजीविका का सहारा था।

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page