उत्तर प्रदेशचंदौली

कृषि अधिकारी का खाद की 20 दुकानों पर छापा

एक दुकान बंद होने पर कारण बताओ नोटिस

Chandauli news: जिलाकृषि अधिकारी ने पटल सहायकों के साथ चकिया तहसील के 20 खाद बीज दुकानों का जांच किये। इसमे 10 दुकान का सैम्पल भरा गया।
  खरीफ की फसल धान में उर्बरक का किसान छिड़काव कर रहे है। इस समय सहकारी समितियों पर खाद की खेप नही पहुँच पायी है। जिससे किसान निजी दुकानदारों की तरफ रुख कर लिए है। इसके साथ ही खरपतवार नाशक दवाओं का भी भारी मात्रा में उपयोग हो रहा। दवा व उर्बरक की बढ़ती खपत को देखते हुए मुनाफाखोरी  की शिकायत शुरू हो गयी है। शुक्रवार को जिलाकृषि अशिकारी जनार्दन अपने त्वेम के साथ चकिया तहसील के 20 दुकानों जनच पड़ताल किये। इन दुकानों पर पॉश मशीन से बिक्री, स्टॉक रजिस्टर, फुटकर रेट आदि के विषय मे गहनता से  जांच पड़ताल किये। 10 दुकानों से खाद का सैम्पल भी प्रयोगशाला में जनच के लिए भेजा गया। वहीं कृभको खाद भंडार बन्द मिला। जिसके प्रोपराइटर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। इस दौरान चंदन सिंह , बीएन सहित अन्य पटल सहायक उपस्थित रहें।

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page