उत्तर प्रदेशक्राइमखेलगोरखपुरचंदौलीझांसीबांदामिर्जापुरमुरादाबादराज्य

उच्चकागिरी की शिकार महिला पहुंची थाने, पुलिस एफआईआर दर्ज करने में छकाया

अलीनगर चन्दौली पुलिस के बीच उलझी रही महिला

एसपी तक पहुंचा मामला उसके बाद अलीनगर ने लिया प्रार्थना पत्र

Chandauli news: प्रदेश सरकार महिलाओं के साथ किसी भी प्रकार के अपराध पर नजदीकी थाने पर मुकदमा दर्ज करने व विवेचना में सम्बंधित थाने पर  केस ट्रांसफर करने का निर्देश दिया है। लेकिन सरकार के इस आदेश को  चन्दौली की पुलिस ठेंगे पर रखती है। कुछ ऐसा ही मामला बुधवार को सामने आया। जब स्कूल जा रही एक शिक्षिका उच्चकागिरी की शिकार हो गयी। उंसके बाद नजदीक के थाना चन्दौली कोतवाली शिकायत लेकर पहुंची तो शिकायत पर गम्भीरता दिखाने की बजाय प्रभारी अपने थाने से यह समस्या दूर करने के लिए पहले घटना स्थल का निरीक्षण करने के लिए एक घण्टा पीड़िता के इंतजार के बाद भेजा। जहां से उनके दरोगा ने मामला अलीनगर का बताकर पल्ला झाड़ लिया। उधर अलीनगर पुलिस भी कहा पीछे रहने वाली। महिला के अलीनगर पहुंचने पर वहां की पुलिस लौंदा चौकी पर शिकायत करने की बात कहकर शिकायती पत्र वापस कर दिया। पुलिस के ब्यवहार से झल्लाई महिला ने एसपी से इसकी शिकायत किया। जिसके बाद जब पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे ने हस्तक्षेप किया तब जाकर प्रार्थना पत्र लिया गया। इसके बाद भी देर रात्रि तक महिला को एफआईआर की कापी नही मिली थी।

घर के सामने से महिला के  चैन की छिनैती

अलीनगर थाना क्षेत्र के बीच जीटी रोड के लौंदा फ्लाइओवर पर बाइकसवार उचक्कों ने  सुबह ऑटोरिक्शा से विद्यालय जा रही शिक्षिका का बैग छीन  लिया। छिनैती की शिकायत दर्ज कराने चंदौली कोतवाली पहुंची शिक्षिका का  घण्टे भर किसी ने प्रार्थना पत्र नही लिया। जबकि हर थाने पर महिला हेल्प डेक्स बना हुआ है। किसी तरह से एक घण्टे बाद उसके प्रार्थना पत्र पर साहब बिचार करने का मन बनाये। जिसमें उचक्कागिरी की शिकायत देख भड़क गए। महिला पर भड़के थाना प्रभारी ने घटना झूठी होने की बात करने लगे। जब महिला ने उचक्कागिरी होने की जिद करने लगी तब पहले दरोगा को भेजकर घटना स्थल दिखवाया। फिर क्या था दरोगा मनमुताबिक घटना स्थल को अलीनगर का बता कर वापस कर दिया।   अलीनगर थाना पहुंचने पर पुलिसकर्मियों ने पीड़िता को लौंदा पुलिस चौकी जाकर शिकायत दर्ज कराने की बात कही। इसके बाद पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे  के हस्तक्षेप के बाद अलीनगर थाना पुलिस पीड़ित शिक्षिका की लिखित शिकायत लेकर कार्रवाई करने पर राजी हुई।


अलीनगर थाना क्षेत्र के वार्ड संख्या तीन निवासी पीडि़त शिक्षिका प्रतिभा प्रजापति बेसिक शिक्षा विभाग में उच्च प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक पद पर कार्यरत हैं। वह बुधवार की सुबह ऑटोरिक्शा रिजर्व कर मुगलसराय से चंदौली होते हुए अपने विद्यालय जा रही थीं। सुबह करीब सवा सात बजे जीटी रोड स्थित लौंदा फ्लाइओवर पर अपाचे बाइकसवार दो बदमाशों ने ऑटोरिक्शा में रखे उनके बैग पर झपट्टा मारकर उनसे बैग छीन लिया और चंदौली की ओर भाग निकले। उनके बैग में एसबीआई बैंक का एक एटीएम कार्ड, यूबीआई बैंक का एक एटीएम कार्ड, एक पैन कार्ड, एक प्रान कार्ड, सोने का मंगलसूत्र, करीब 7,000 रुपये नगद, एक छोटी लाल डायरी और अन्य सामान था।

वहीं दूसरी तरफ अमोघपुर में प्रधान के घर के सामने से उनकी पत्नी का चैन छीनकर उचक्का भाग गए। इसकी जानकारी भुक्तभोगी कोतवाली में दिया गया है। 

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page