उत्तर प्रदेशक्राइमचंदौलीवाराणसी

पोल्ट्रीफार्म संचालक ने खुद बेच दिए मुर्गे, लिखा दिए रिपोर्ट

धानापुर के हिंगुटरगढ़ का मामला, पुलिस ने किया खुलासा

Chandauli news: धानापुर पुलिस ने मुर्गा चोरी मामले का शनिवार को पटाक्षेप कर दिया। खुद पोल्ट्री फार्म संचालिका ने पति के साथ मिलकर मुनाफाखोरी का चक्रव्यूह रचा। पुलिस ने जांच पड़ताल करते हुए इन सभी तक पहुंच गई। इसमे तीन लोंगो को गिरफ्तार किया गया है। जबकि पोल्ट्री फार्म संचालिका फरार है।

शनिवार को सीओ सकलडीहा राजेश राय ने बताया कि 19 सितम्बर को नीतू सिंह पत्नी अनिल कुमार सिंह हिंगुतरगढ़ द्वारा तहरीर दी गयी की दिनांक 18.09.2023 को रात्रि में (समय अज्ञात) ग्राम हिंगुतरगढ़ में स्थित मेरे पोल्ट्री फार्म की जाली तोड़कर वहां से लगभग 800 मुर्गो को अज्ञात चोरों द्वारा चोरी कर लिया गया है। 

शिकायत पत्र पर धानापुर में धारा 380,457 भादवि का अभियोग पंजीकृत कर घटना के खुलासे व चोरों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम सक्रिय की गयी। इसमे आस पास के सीसीटीवी को भी खंगाला गया। लेकिन इस तरह का कोई भी वाहन नही दिखाई दिया। इसी क्रम में कल दिनांक 22/09/2023 को सूचना प्राप्त हुई कि उक्त घटना को स्वयं मुर्गे फार्म के मालिक नीतू सिंह व उनके पति अनिल कुमार सिंह व सहयोगी आकाश यादव उर्फ बाबी, ड्राईवर नीरज यादव द्वारा कारित किया गया है तथा मुर्गे देने वाली कम्पनी से बचने के लिये मुकदमा लिखवाया गया है। सभी मुर्गों को आकाश यादव के बुध्धुपुर स्थित पोल्ट्री फार्म पर रखा गया है। जिसे अनिल कुमार सिंह व आकाश यादव उर्फ बाबी द्वारा ड्राईवर नीरज के साथ पिकअप पर लादकर छोटे छोटे दुकानदारों को बेचा जा रहा है‌। प्रथानाध्यक्ष धानापुर द्वारा तत्काल मुर्गे के बच्चे देने वाली कम्पनी के Omnivor Biovet Industries LLP के जीएम सरोज सिंह को तलब कर मय पुलिस टीम के आकाश यादव उर्फ बाबी के ग्राम बुद्धपुर स्थित पोल्ट्री फार्म पर पहुंचें जहां पर चोरी गये मुर्गो में से 184 मुर्गे अभियुक्तगण की निशानदेही पर बरामद कराया गया।

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page