उत्तर प्रदेशक्राइमगोरखपुरचंदौलीझांसीमनोरंजनमिर्जापुरमुरादाबादलख़नऊवाराणसी

डीएम के बैठक तक सीमित है परिवहन अधिकारी

डग्गामार वाहनों से स्कूली बच्चों का हो रहा परिवहन

स्कूली बच्चों से भरी बस पलटी, 13 बच्चे, शिक्षिका व चालक घायल

रजिस्ट्रेशन फेल ,वाहन चालक के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

Chandauli news: बबुरी थाना के गोगहरा गांव के समीप आरबीएस स्कूल से सम्बद्ध बच्चों से भरी स्कूली बस पलट गयी। जिसमें 13 बच्चे, दो शिक्षिका व ड्राइवर घायल हो गए। सभी को चकिया स्थित संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहां एक एक शिक्षिका व ड्राइवर को गम्भीर चोट आने पर वाराणसी रेफर कर दिया गया। वाहन पलटने की सूचना के बाद विभागीय अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जिसमें प्राथमिक जांच में वाहन का परमिट वगैरह सब फेल पाया गया। इसपर परिवहन अधिकारी ने स्कूल प्रबंधक व चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया।

विद्यालय प्रबंध व परिवहन विभाग के अधिकारियों से बैठक कर जिलाधिकारी लगातार निर्देश दे रहे है। लेकिन उनका निर्देश पर पालन केवल मीटिंग हाल ही किया जा रहा। लापरवाही का असर यह है कि विद्यालयों आज भी डग्गामार वाहन बच्चों को भूंसे की तरह भरकर ले जा रहे है।

वक्तब्य: एसडीएम दिव्या ओझा

बुधवार को इस लापरवाही का असर दिखा। जिसमें 25 बच्चों से भरी बस पलट गयी। बच्चों का चीख पुकार से हड़कम्प मच गया। बस के पलटने की जानकारी के बाद बबुरी एसएचओ अनिल कुमार पांडेय पहुंचकर सभी घायलों का रेस्क्यू किया गया। इन सभी को जिला संयुक्त चिकित्सालय चकिया भर्ती कराया गया। जानकारी के बाद एसडीएम दिव्या ओझा भी पहुँच गयी। इसमें एक शिक्षिका व ड्राईवर की हालत चिंताजनक होने पर वाराणसी रेफर कर दिया गया।

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

One Comment

  1. प्रशासन की घोर लापरवाही और भ्रष्टाचार ऐसी दुर्घटनाओं की जननी है।जिला परिवहन कार्यालय के कार्य विशुद्ध पैसे के आधार पर बिना कोई जांच किए हुए दशकों से होती आ रही हैं।चाहे वह किसी दल की सरकार रही हो।भ्रष्टाचार में सभी साथी हैं।नेता और अफसर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page