Uncategorizedअंतरराष्ट्रीयअयोध्याउत्तर प्रदेशखेलगोरखपुरचंदौलीमनोरंजनमुरादाबादराजनीतिलख़नऊ

जागरूक नागरिक वही, जो मतदान कर अपने अधिकार का प्रयोग करे सही: डीएम

राष्ट्रीय मतदाता दिवस में जिलाधिकारी ने दिलाई शपथ

Chandauli news: जागरूक मतदाता या नागरिक वही है जो अपने अधिकार का समय के साथ उपयोग करे। अपने कर्तव्य व अधिकार को पहचाने। उक्त बातें जिलाधिकारी निखिल टी फूंडे ने गुरूवार को 14वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के शुभारम्भ के दौरान एलइडी वैन को हरी झंडी दिखाने के बाद उपस्थित जनसमूह से कहा। 

उन्होंने कहा कि वोट देना हम सभी का मौलिक अधिकार है। जैसे सरकार के द्वारा चलाये जा रहे योजनाओं से लाभान्वित होना हर पात्र व्यक्ति का अधिकार है वैसे ही मताधिकार का प्रयोग पांच वर्ष में एक बार मिलता है उसमें बद्व चढ़कर हिस्सेदारी करना भी हम सभी का अधिकार और धर्म दोनों है। उन्होंने बताया कि निर्वाचन आयोग द्वारा प्रतिवर्ष सितंबर से दिसंबर तक विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाया जाता है।इस वर्ष भी यह अभियान विशेष रूप से चलाया गया।इसमें दिव्यांग जनों,थर्ड जेंडर एवं नए मतदाताओं को जोड़ने के लिए विशेष प्रयास किया गया।

जन समूह को केंद्रीय विद्यालय से प्रचार वाहन को रवाना करते करने के बाद लोंगो को अपने मताधिकार का प्रयोग करने का शपथ दिलाए। इसके साथ ही पहली बार मतदाता बन रहे दीपक व सादिया बानो को निर्वाचन आईडी देकर उन्हें वोट देने के लिए प्रेरित किए।  

कार्यक्रम के अंत में अपर जिलाधिकारी अभय कुमार पांडेय ने धन्यवाद ज्ञापन किया।इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी एसएन श्रीवास्तव, अपर जिला मजिस्ट्रेट हर्षिता सिंह, बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येंद्र कुमार सिंह, एसडीएम सकलडीहा अनुपम मिश्रा सहित अन्य एसडीएम उपस्थित रहे। 

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page