उत्तर प्रदेशक्राइमगोरखपुरचंदौलीमिर्जापुरराज्यराष्ट्रीयलख़नऊवाराणसी

अतीक और असरफ का पुलिस के सामने हो गयी हत्या

स्वास्थ्य परीक्षण के समय मीडियाकर्मियों से मुखातिब अतीक की हत्या

प्रयागराज। चर्चित माफिया अतीक व उसके भाई असरफ का स्वास्थ्य परीक्षण कराने ले जा रही पुलिस के सामने तीन तरफ से घेर कर दोनों भाइयों कोबदमाशों ने मौत के घाट उतार दिया। पुलिस मूकदर्शक बनकर देखती रही। मुख्यमंत्री ने अतीक के सुरक्षा में लगे 17 पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिए। प्रयागराज में धारा 144 लागू करते हुए इंटरनेट बन्द कर दिया गया है। आस पास के जिलो के फोर्स को प्रयागराज में तैनात किया गया है।

शुक्रवार को साबरमती जेल से प्रयागराज पेशी पर अतीक व असरफ को लाया गया था।न्यायालय में पेश होने के बाद पुलिस मेडिकल कालेज स्वास्थ्य परीक्षण को ले जा रही थी। उसी दौरान उमेश पाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी अतीक के बेटे असद को एसटीएफ की पुलिस ने झांसी एनकाउंटर में मार गिराया था। जिसपर मीडियाकर्मियों को वह अपनी प्रतिक्रिया दे रहा था। तभी बदमाश वहाँ पहुंचकर पिस्टल कनपटी पर सटाकर फायर कर दिया। तीन तरफ से बदमाशो ने घेरकर 14 राउंड गोली चलाया। जिससे दोनों भाई घटना स्थल पर ही दम तोड़ दिए। उधर अतीक को गोली मारने के बाद तीनों बदमाश अपने आप को सरेंडर कर दिए। तीनो के गले मे आईडी कॉर्ड थे। जिससे लोग मीडियाकर्मी समझ रहे थे।

घटना के दौरान पत्रकार व एक पुलिस कर्मी भी घायल हुए है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाथ ने एडीजी लॉ एंड ऑर्डर को तलब करते हुए अतीक की सुरक्षा में लगे 17 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिये। पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए।मुख्यमंत्री ने तीन सदस्य जुडिशल कमिशन (न्यायिक जांच आयोग) के गठन के निर्देश भी दिए है ।

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page