उत्तर प्रदेशक्राइमगोरखपुरचंदौलीझांसीमुरादाबादलख़नऊ

डीआईजी के आदेश को ठेंगे पर रख पुलिस कर रही गौतश्कर से सांठगांठ

ग्रामीणों ने रोका तश्करों का रास्ता तो पुलिस ने दी मुकदमा करने की धमकी

Chandauli police news: डीआईजी डॉक्टर ओमप्रकाश सिंह ने पिछले दिनों पुलिस लाइन में मातहतों के साथ बैठक करते हुए गौ तश्करी पर लगाम लगाने के लिए दिशा निर्देश दिए थे। इसके साथ ही अवैध स्टैंड पर कार्यवाही करने के लिए कहा था। गौतश्करी में लिप्त लोंगो के उपर कार्यवाही करने का निर्देश दिया। लेकिन डीआईजी के इस आदेश को उनके मातहत ठेंगे पर रखते है। तश्करी की सूचना पर पुलिस मौके पर नही पहुंची। जब ग्रामीणों ने तश्करों का रोका तो पुलिस ग्रामीणों पर ही मुकदमा करने का धमकी दे दिया।

एक ऐसा ही प्रकरण धानापुर थाना क्षेत्र का सामने आया है। सकरारी गांव में ग्रामीणों ने गाय से लदी पीकप व  कथित दो पशु तस्करो को पकड़कर लिया। इन लोंगो ने नगवा चौकी को जानकरी दिया। लेकिन वहां से कोई आया नही। ग्रामीणों का कहना है कि चौकी प्रभारी का संरक्षण प्राप्त है। एक दो बार टेलीफोन करने के बाद चौकी प्रभारी ने गौ तश्करों की गाड़ी को छोड़ने का दबाव बनाया। गाड़ी न छोड़ने पर मुकदमा करने की धमकी दे रहे है। इसके बाद दो पुलिस कर्मी मौके कुछ देर बाद पहुंचे और वाहनों को छुड़ा भी दिए।

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page