अध्यात्मउत्तर प्रदेशक्राइमखेलगोरखपुरचंदौलीमनोरंजनमिर्जापुरराजनीतिराज्यराष्ट्रीयलख़नऊवाराणसीशिक्षा/रोजगारस्वास्थ्य

सूर्या अस्पताल संचालक के खिलाफ आपराधिक जांच शुरू

एडिशनल एसपी करेंगे आपराधिक जांच

Chandauali news: सूर्या हास्पिटल संचालक के खिलाफ अब आपराधिक जांच शुरू हो गयी। यह जांच पुलिस अधीक्षक की संस्तुति पर अपर पुलिस अधीक्षक सदर करेंगे। इसमें गैर इरादतन हत्या, धोखाधड़ी जैसे कई आरोप हाईकोर्ट के शासकीय अधिवक्ता आशीष नागवंशी ने लगाते हुए पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र दिया। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने जांच एडीशनल एसपी को सौंप दिया।

Allso reed: https://newsplace.in/08/06/2023/why-the-rules-and-regulations-of-the-health-department-are-failing-in-the-case-of-surya-hospital/सूर्या हॉस्पिटल के मामले में आखिर क्यों फेल हो जा रहा स्वास्थ्य विभाग का नियम कानून

आशीष नागवंशी के छोटे भाई वागीश नागवंशी के पत्नी विभा को ईलाज के लिए इस अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां भारी लापरवाही बरती गई थी। स्थिति यह हुई कि विभा की मौत हो गयी। इस मामले में विभागीय जांच चल रही थी। जांच के दौरान यह सच्चाई सामने आयी कि अस्पताल का रजिस्ट्रेशन 30 अप्रैल को ही फेल हो चुका है। तब से यह बिना लाइसेंस के अस्पताल का संचालन हो रहा है। विभा की मौत 23 मई को हो गयी। जिसके बाद हो हल्ला मचना लाजिमी था। जिसके बाद अस्पताल संचालक ने 24 मई को अस्पताल का रजिस्ट्रेशन रिनुअल करने के लिए आवेदन कर दिया।

स्वास्थ्य विभाग की जांच में कई महत्वपूर्ण पहलू हाथ लगे है। लेकिन अभी तक कोई ठोस कार्यवाही नही हो पाई। जिसके बाद शुक्रवार को आशीष नागवंशी ने पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल से मिलकर अस्पताल संचालक के ऊपर धोखाधड़ी, गैर इरादतन हत्या जैसे संगीन आरोप का प्रार्थना पत्र दिया। एसपी चन्दौली ने मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक को देते हुए कार्यवाही करने का दिशा निर्देश दिया है।

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page