क्राइमचंदौली

गुमशुदा ब्यापारी की कहानी…. पार्ट 09

वेस्टन सीट व पानी के अभाव में खड़े होकर करना पड़ा था….

चन्दौली। सकलडीहा कस्बा के पूर्व प्रधान का पुत्र कोल्ड पेय एजेंसी संचालक 29 मार्च को गुमशुदा हो गया। पुलिस को सात दिन बाद यह आधी रात में घर से लगभग 50 किमी दूर बबुरी थाना के मवैया गांव के बाहर मुंह बंधे हालात में मिला था। जिसकी जानकारी एक वृद्ध ने डायल 112 पर दिया । ब्यापारी के मिलने की जानकारी पीआरबी के लोंगो ने उसके परिजनों को दिया। परिजन से पहले इस घटना के खुलासा में लगी पुलिस पहुंच गई। जहाँ सबसे पहले ब्यापारी का स्वास्थ्य परीक्षण कराया । इसके बाद पुलिस पूछताछ शुरू की।

सूत्रों की माने तो जब से यह पुलिस को मिला उसके बाद से तरह तरह की बात अपने बयान में दिया। ब्यापारी अपने आप को अपहरण किये जाने की बात बताया। उसने पुलिस को बताया कि अलीनगर तिराहे पर खड़ा होकर फोन पर बात कर रहा था। उसके पास आकर एक कन्टेनर खड़ा हुआ। जिसमें से चार की संख्या में उतरे लोंगो ने उससे उसके नाम से पूछा। ब्यापारी ने अपनने आप को बताया। इसके बाद तो यह लोग कुछ स्प्रे किए। जिससे वह तुरंत अर्धबेहोश हो गया। इन सभी ने उसे बन्द कन्टेनर में लादकर ले गए। उसके बयान पर जब पुलिस जांच किया तो गायब होने के दिन से लेकर मिलने तक कि कहानी कहीं से सटीक बैठा नही रही है। सात दिन तक कन्टेनर में अपने आप को बन्द रखे जाने की बात पुलिस को बताया। पुलिस को जब यह मिला था उस समय इसके हाथ- पांव खुले लेकिन मुंह बंधा मिला था। हाथ खुला होने के बाद भी यह आपने आप को बंधन मुक्त नही कर पाया। सात दिनों तक बदमाश के चंगुल में रहे ब्यापारी से पुलिस ने जब नित्य क्रिया को लेकर पूछताछ किया। तो इसने बताया कि वेस्टन सीट के अलावा वह बैठ के शौच नही कर पाता। जंगल मे वेस्टन सीट न होने के कारण खड़े खड़े ही करना पड़ा था। यहाँ तक कि पहले दिन पानी के अभाव में उसे घास का सहारा लेना पड़ा था। पूरे दिन बिना पानी से धोए पड़ा रहा। दो दिन के बाद किसी कोल्डड्रिंक के बोतल में शौच के पानी देते थे। हालांकि उसका बयान जांच टीम के गले के नीचे नही उतरी।

गुमशुदगी से लेकर बरामदगी तक कि कहानी के लिए पढ़ें…..newsplace.in पार्ट 10

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page