उत्तर प्रदेशक्राइमखेलगोरखपुरचंदौलीझांसीबांदामनोरंजनमिर्जापुरमुरादाबादराजनीतिराज्यराष्ट्रीयलख़नऊवाराणसी

डीडीयू नगर स्टेशन पर अवैध वेंडरों का उत्पात, यात्रियों से करते है मारपीट

आरपीएफ व जीआरपी पुलिस की सह पर  फल फूल रहे अवैध वेंडर

तश्करी के अलावा जीआरपी व आरपीएफ़ के लिए आय का अच्छा श्रोत है अवैध वेंडर

अवैध वेंडरों की शिकायत नही सुनती स्टेशन की पुलिस

Chandauli news: डीडीयू नगर स्टेशन पर अवैध वेंडर पूरे सिस्टम को अपने हाथ में लिए हुए है। उन सभी के चंगुल में स्टेशन की पुलिस इस कदर बौना  है कि इनकी शिकायत भी सुनना मुनासिब नही समझते। जिसके कारण इन सभी का मनोबल इस कदर बढ़ा हुआ है कि आये दिन यात्रियों से मारपीट करते रहते है।

कुछ ऐसा ही एक मामला सामने आया है। राणा लखन सिंह नाम का यात्री अपने पीएनआर नम्बर को सार्वजनिक करते हुए एक्स पर शिकायत किया है कि यात्रा के दौरान डीडीयू नगर पर उसने वेंडरों से कुछ सामान खरीदा। गुणवत्ता या किसी और बात को लेकर उसने शिकायत किया तो वेंडरों ने यात्री के साथ मारपीट किया।

सबसे शर्मनाक स्थिति तो तब आयी जब उसने चार से पांच की संख्या में स्टेशन पर घूम रहे पुलिस वालों से इसकी शिकायत किया तो उन सभी ने मामले को नजर अंदाज कर दिया। स्टेशन के सूत्रों की माने तो इस तरह की घटना आये दिन होती रहती है। रात्रि हो या फिर दिन अवैध वेंडर किसी भी यात्री से एट तरह की बदसलूकी करते रहते है। लेकिन इन सभी की शिकायत सुनने के बजाय पुलिस वेंडरों का ही साथ देती है।

इसके पीछे कारण यह कि यह अवैध वेंडर जीआरपी व आरपीएफ के लिए आय का साधन है। ट्रेनों में तश्करी से लेकर अवैध कार्य के बदले उन्हें अच्छा खासा पारिश्रमिक मिल जाता है। प्रतिदिन धनागमन के इस स्रोत को पुलिस अवैध वेंडरों के विरोध कर गवाना नही चाहती। 

आगे पढ़ें:news place. In पॉर्ट 2:  प्रमोशन व ट्रांसफर के बाद आखिर क्यों नही स्टेशन छोड़ रही आरपीएफ की पुलिस

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page