उत्तर प्रदेशक्राइमचंदौलीबांदामुरादाबादलख़नऊ

पार्किंग मामला: कचहरी खुलने से पहले कोतवाली पुलिस का पहरा

एसपी के सख्ती के बाद पहली बार कचहरी पर दिखी कोतवाली पुलिस

Chandauli news: न्यायालय के समीप अवैध वाहन पार्किंग शुल्क के मामले में एसपी के कड़े रुख के बाद कोतवाली पुलिस की नींद खुली है। पहले मामले की जानकारी के बाद भी नजरअंदाज करने वाली पुलिस कचहरी खुलने से पहले ही पहरे में लगी रही। कचहरी खुलने के दो घण्टे तक वाहनों को निश्चित स्थान पर खड़ा कराने में पसीना बहाया। अचानक से परिवर्तन देख प्रतिदिन सड़कों पर ही वाहन खड़ा करने वाले कुछ असहज महसूस भी किये।

कचहरी के समीप आड़े तिरछे वाहन खड़ा करने व सवारी वाहनों के लग जाने से आये दिन जाम की स्थिति बनी रहती है। समस्या को देखते हुए पुलिस ने एनएचएआई के जमीन को अतिक्रमण मुक्त करा करा कर वहां उन स्थानों पर मोटरसाइकिल व चार पहिया खड़ा कराने के लिए योजना बनायी थी। इसके पूर्व ही उन स्थानों पर कुछ ने पार्किंग के नाम पर शुल्क लेना शुरू कर दिया।

मामले को पुलिस अधीक्षक डॉ अनिल कुमार ने गम्भीरता से लेते हुए ट्रांसफर गए इंस्पेक्टर राजीव सिंह व नए इंस्पेक्टर गगन सिंह को तलब करते हुए अवैध पार्किंग शुल्क वसूली पर गम्भीरता दिखाते हुए कहा कि जिसकी भी संलिप्तता होगी कार्यवाही सुनिश्चित है। एसपी के कड़े रुख के बाद मंगलवार को कचहरी खुलने से पूर्व ही सदर इंस्पेक्टर गगन सिंह, कस्बा चौकी प्रभारी अमित तिवारी हमराहियों के साथ पार्किंग स्थल पर उपस्थित हो गए।

पुलिस को देखकर अवैध वसूली करने वाले भी चुप्पी साध लिए। वही सड़क पर मोटरसाइकिल खड़ा करने वालों का वाहन निर्धारित स्थल पर खड़ा कराने में लगे रहे। अचानक परिवर्तन देख आये दिन सड़को पर वाहन खड़ा करने वाले लोंगो को यह असहज जरूर लगा। क्योंकि इसके पूर्व न्यायालय सुरक्षा के नाम पर लगने वाले दर्जनों पुलिस कर्मी मूकदर्शक बन खड़ा रहते थे।

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page