क्राइमखेलगोरखपुरचंदौलीझांसीमनोरंजनमिर्जापुरमुरादाबादराज्यराष्ट्रीयलख़नऊवाराणसी

मजदूरों के मजदूरी में भी जजिया कर वसूलने वाले चौकी इंचार्ज सहित विशेष प्रशिक्षण प्राप्त किये कारखास दूसरे जिले में होंगे तैनात

पुलिस अधीक्षक के रिपोर्ट पर एडीजी ने बदल दिया जिला

करखासों का कमर तोड़ने के लिए हुई कार्यवाही

Chandauli news: पुलिस अधीक्षक ने थानों के एक 36 करखासों को विशेष प्रशिक्षण के लिए लाईन में आमद कराया था। इन लोंगो को बकायदे प्रशिक्षित किया गया। जब यह ट्रेंड हो गए तो जिले पर तैनाती देने के बजाय पुलिस अधीक्षक ने इन सभी का एडीजी से शिफारिश कर इन लोंगो दूसरे जिले में स्थानान्तरित करा दिए। अभी प्रशिक्षण के बाद थानों पर तैनाती की आस में लगे इन करखासों के अलावा थाना प्रभारियों में भी मायूसी छाई हुई है।

जनपद आगमन के बाद पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे ने पहली कार्यवाही यही किया। जो थाने के नामचीन कारखास थे। उनकी गोपनीय रिपोर्ट मंगाकर उन लोंगो को विशेष प्रशिक्षण के लिये लाइन में बुला लिए थे। लेकिन यह शिकायत मिल रही थी कि शाम सात बजे प्रशिक्षण समाप्त होने के बाद यह लोग पुनः उसी थाने पर चले जाते थे। इसके पीछे का कारण यह था कि अधिकांश थाना परिसर में के बैरक में अपना अस्थायी निवास बनाये हुए थे।

फोटो: चन्दौली से गैर जनपद ट्रांसफर होने वाले पुलिस कर्मी

उधर शाम को प्रशिक्षण से वापस आने के बाद अधिकांश अपने थाने का कार्य देखते रहते थे। जिसमें लाइन में बुलाने के बाद भी उन सभी के क्रिया कलाप में बदलाव न होने पर पुलिस इन सभी का जिला परिवर्तित कर दिया गया। एडीजी पीयूष मोर्डिया ने 46 लोंगो को चन्दौली से अन्य जनपद के लिए स्थान्तरित आदेश जारी कर दिया। एडीजी के यहां से आदेश आते ही पुलिस अधीक्षक ने इन सभी को जिला छोड़ने के लिए डेट फिक्स कर दिया। एडीजी के आदेश में महुआ बिनने वाले मजदूरों से टैक्स वसूलने वाले चौकी प्रभारी धर्मेंद्र शर्मा के साथ 03 अन्य उपनिरीक्षक भी शामिल है।

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page