चंदौलीराजनीतिस्वास्थ्य

जिला अस्पताल मे महीनों से डिजिटल एक्सरे प्लेट नदारत

मेडिकल कालेज व जिलाचिकित्सालय प्रशासन के खींच तान में मरीज परेशान

Chandauli news:  जिला अस्पताल में बाबा कीनाराम मेडिकल कालेज के हस्तक्षेप शुरू हो गया है। इससे मरीजों को बेहतर सुविधा मिलने के बजाय अब यह अस्पताल दुर्व्यवस्था का शिकार हो गया है। व्यवस्था इस समय चरमराई हुई है । जांच व दवा के लिए यहां भर्ती मरीजों के परिजनों को बाहर भटकना पड रहा है। अस्पताल की व्यवस्था को कोस रहें हैं । जिम्मेदार इन सबसे बेखबर है।


सौ शय्या युक्त पंडित कमलापति संयुक्त चिकित्सालय मे जनपद के कोने कोने से ही नहीं बल्कि पडोसी प्रांत बिहार से भी लोगों का इलाज के लिए यहां प्रतिदिन आना जाना लगा रहता है। कोसों दूर से चलकर लोग आस उम्मीद से आते हैं कि यहां समुचित जांच इलाज हो जाएगा लेकिन लोगों के उम्मीदों पर पानी फिर जा रहा है। आलम यह है कि यहां महीनों से डिजिटल एक्सरे प्लेट नहीं है, जिससे जांच प्रभावित हो रही है। वही दवाओं का अभाव है जिससे व्यर्थ का भागदौड़ के साथ आर्थिक नुकसान भी झेलना पड रहा है। कुछ चिकित्सकों की सेटिंग बाहर खुले दवा केन्द्र के संचालकों से है जिससे ऐसी दवाएं लिखी जा रही जो उन दुकानों पर मिलती है।  यहां वार्ड मे भर्ती मरीज के परिजन राजू, श्यामबहादुर, अमित, राकेश, परमानंद सहित अन्य का आरोप है कि यहां तैनात कुछ चिकित्सक बाहर से दवा खरीदने को मजबूर कर रहे है। जिससे उन्हें आर्थिक परेशानी झेलनी पड रही है।

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page