Uncategorizedउत्तर प्रदेशक्राइमखेलचंदौलीमुरादाबादलख़नऊ

खान पान की ब्यवस्था में लगे रहे इंस्पेक्टर उधर निकल रही थी शराब की बड़ी खेप

सर्विलांस से हुआ खुलासा तो कन्दवा ने घेर कर पकड़ा

 Chandauli news: अलीनगर, सदर व सैयदराजा को पार कर शराब तश्कर शराब की बड़ी खेप बिहार पहुंचाने में सफल होने वाले थे कि उन  के मंसूबे पर सर्विलांस की टीम ने पानी फेर दिया। कन्दवा को इसकी जानकारी दिया जिसे पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ लिया।

वक्तब्य: अपर पुलिस अधीक्षक विनय कुमार सिंह

गणतंत्र दिवस के भव्य कार्यक्रम को सकुशल बनाने के लिए थानों को उनकी आमदनी के हिसाब से जिम्मेदारी बांटी जाती है। सूत्रों की माने तो सदर कोतवाली को ग्राउंड के साज सज्जा की जिम्मेदारी दी जाती है, जबकि सैयदराजा के हिस्से खान पान जिम्मेदारी होती है। सैयदराजा पुलिस खान पान की ब्यवस्था में ब्यस्त थी। उधर कंटेनर से 482 पेटी शराब बिहार को जा रही थी। हलांकि इस कंटेनर की जानकारी पाने में अलीनगर के तेज तर्राक इंस्पेक्टर से लेकर सदर पुलिस की मुखबीर भी नाकाम रही। कंटेनर सैयदराजा से होते रेलवे गेट पार कर कन्दवा की तरफ बढ़ी थी तभी सर्विलांस के हाथ तश्कर का लोकेशन लग गया। 

 पुलिस रिपोर्ट के अनुसार घटनाक्रम के मुताबिक प्रभारी निरीक्षक सलिल स्वरुप आदर्श थाना प्रभारी कन्दवा जनपद चन्दौली मय हमराह थाना क्षेत्र में चेकिंग कर रहे थे तभी सर्विलांस / स्वॉट प्रभारी निरीक्षक हरिनारायण पटेल ने बताया कि एक कंटेनर जिसमें अवैध शराब होने की सूचना है। वह अभी सैयदराजा रेलवे क्रासिंग पार कर कंदवा की तरफ जा रही है। इस सूचना पर पुलिस टीमों ने अमडा तिराहा पर घेराबंदी की तभी एक कंटेनर तेज गति से सामने से आती दिखायी दी। पुलिस ने टार्च से कंटेनर को रोकने का इशारा किया गया तो कंटेनर चालक थोडी दूर पहले रोककर भागने लगा जिसको पुलिस ने पकड़ लिया। पूछताछ में चालक हरदीप सिंह पुत्र हरफूल सिंह निवासी- J/479 गली नं0 1 स्वरुप नगर समयपुर थाना स्वरुप नगर नार्थ वेस्ट दिल्ली ने बताया कि मेरे ट्रक (कंटेनर) में अवैध शराब है जो पंजाब से खरीदकर बिहार और झारखण्ड बेचने जा रहे हैं। कंटेनर में एक फर्जी कूटरचित पशु आहार की बिल्टी भी तैयार करके रखते हैं। चेकिंग के दौरान बार्डर पर पुलिस को यही बिल्टी दिखाते हैं। 

जब पुलिस द्वारा कंटेनर को चेक किया गया तो ट्रक (कंटेनर) HR55 S 0628 के केबिन से एक बिल्टी Sandhu transport service की मिली जो कि अमृतसर से राँची की बनी है। ट्रक (कंटेनर) की तलाशी के दौरान अवैध अंग्रेजी शराब की खेप पायी गयी। जिसमें कुल 482 पेटी में विभिन्न माप की शीशियों में 4314.96 लीटर अवैध अंग्रेजी शराब की बरामदगी हुई। बरामद शराब की कीमत करीब 45 लाख रुपये के आस-पास है।

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page