उत्तर प्रदेशक्राइमखेलचंदौलीराज्यस्वास्थ्य

सूर्या सहित आधा दर्जन अस्पताल से हटेगा “ट्रामा”

बिना मानक के संचालित हो रहे है ट्रामा सेंटर, सीएमओ ने दिया नोटिस

Chandauli news: जनपद में संचालित निजी चिकित्सालय ट्रामा सेंटर का बोर्ड लगाकर मरीजो को लूट रहे है। ऐसे में हाईकोर्ट के फटकार के बाद सीएमओ कुम्भकर्णी नींद से जगे है। अब सूर्या सहित कुल 09 अस्पताल संचालको को अपने बोर्ड से ट्रामा सेंटर हटाने का निर्देश दिए है।

बतादें की सूर्या हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर में जेवरियाबाद निवासी बागीश नागवंशी अपने पत्नी को डेंगू का ईलाज कराने के लिए पिछले मई माह में भर्ती कराया था। जहां चिकिस्तक के लापरवाही से बागीश के पत्नी विभा की हालत चिंताजनक हो गयी। उस दौरान मरीज को वेंटिलेटर की जरूरत थी। जबकि इस अस्पताल में ऐसी सुविधा उपलब्ध न होने के कारण मरीज को चिकिस्तक ने वाराणसी के लिए रेफर कर दिया था। रास्ते मे मौत हो गयी। जबकि अस्पताल पर ट्रामा सेंटर का बोर्ड लगा हुआ है। ऐसे में चिकिस्तक व अस्पताल सञ्चालक के खिलाफ वागीश ने जिलाधिकारी व सीएमओ के यहां गुहार लगाते हुए ऐसे अस्पताल सञ्चालक के खिलाफ कार्यवाही की मांग किये।

फोटो: सीएमओ कार्यालय से जारी नोटिस

वागीश नागवंशी के प्राथना पत्र पर जिलास्तरीय अधिकारयों ने जांच के नाम पर खाना पूर्ति शुरू कर दिए। जिसके बाद उन्होंने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। वागीश के भाई आशीष नागवंशी हाईकोर्ट में राज्य सलाहकार अधिकारी है। उन्होंने मामले को न्यायालय के संज्ञान में दिया। न्यायालय ने मामले में राज्य सरकार के प्रमुख सचिव चिकित्सा को तलब कर लिया।

मामला उच्चस्तरीय पहुंचने पर इधर जनपद में भी हड़कम्प मच गया। वागीश का कहना है जिस अस्पताल में पत्नी का ईलाज करने के लिए भर्ती कराया था उसका रजिस्ट्रेशन फेल है इसके बाद भी अस्पताल का संचालन हो रहा था। वहीं पिछले कई वर्ष से रजिस्ट्रेशन फेल पैथोलाजी सेंटर में इस अस्पताल के चिकिस्तक जांच लिखते थे। हाईकोर्ट के संज्ञान में लेने के बाद सदर कोतवाली में अस्पताल सञ्चालक के खिलाफ मुकदमा भी पंजीकृत कराया गया है।

सूर्या सहित इन अस्पताल से हटेगा ट्रामा का बोर्ड

04 अगस्त को सीएमओ ने एक पत्र सभी निजी चिकित्सालय को दिया है जिनके बोर्ड पर ट्रामा सेंटर लिखा हुआ है। इसमे सूर्या हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर, एबीएस हॉस्पिटल मल्टीस्पेशलिटी ट्रामा सेंटर, दयाल हॉस्पिटल मैटर्निटी एंड ट्रामा सेंटर,शिवनाथ हॉस्पिटल एंड ट्रामा सर्जिकल, शिवाय हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर, वेदांत सुपरस्पेशिलिटी, हरिओम हॉस्पिटल एंड डायग्नोस्टिक सेंटर, अग्रवाल सर्जिकल एंड ट्रामा सेंटर, श्री हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर को नोटिस देते हुए। तीन दिन के अंदर अस्पताल के बोर्ड से “ट्रामा” शब्द हटाये जाने का निर्देश देते हुए कहा है कि अब जांच के दौरान यह बोर्ड पाया गया तब हास्पिटल सञ्चालक के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में कार्यवाही की जाएगी।

मृत्युंजय सिंह

मैं मृत्युंजय सिंह पिछले कई वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्रों में कार्य करने के उपरान्त न्यूज़ सम्प्रेषण के डिजिटल माध्यम से जुडा हूँ.मेरा ख़ास उद्देश्य जन सरोकार की ख़बरों को प्रमुखता से उठाना एवं न्याय दिलाना है.जिसमे आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page